दिल्ली-एनसीआर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को दौरे को लेकर एनसीआर नॉएडा में एक्सप्रेसवे समेत 13 सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्ट होगा

Admin Delhi 1
10 Sep 2022 7:04 AM GMT
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को दौरे को लेकर एनसीआर नॉएडा में एक्सप्रेसवे समेत 13 सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्ट होगा
x

दिल्ली एनसीआर न्यूज़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर की सुबह ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपोमार्ट सेंटर में आएंगे। इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन की वैश्विक सभा को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। इसको देखते हुए गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने यातायात में बदलाव करने की योजना तैयार की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अगर प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से आए तो आधा से एक घंटे तक रास्तों में बदलाव किया जाएगा। हालांकि, पीएम वायु सेना के हेलीकॉप्टर से इंडिया एक्सपोमार्ट सेंटर के हेलीपैड पर उतरेंगे।

सबसे ज्यादा असर नोएडा-ग्रेटर एक्सप्रेसवे पर पड़ेगा: प्रधानमंत्री सोमवार की सुबह करीब 10 बजे ग्रेटर नोएडा आएंगे। अगर प्रधानमंत्री सड़क मार्ग के जरिए दिल्ली से आएंगे तो करीब 20-25 मिनट पहले ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। इस दौरान 10 मिनट बाद तक ट्रैफिक रुका रहेगा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्रधानमंत्री के हैलीकॉप्टर के जरिए आने पर वाहन चालक पहले की तरह ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए आवागमन करते रहेंगे। उस स्थिति में व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

इमरजेंसी वेहिकल्स पर बदलाव लागू नहीं होगा: इस बारे में गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी (यातायात) गणेश साहा का कहना है कि वाहनों के रास्तों में बदलाव की व्यवस्था इमरजेंसी वाहनों पर लागू नहीं होगी। कोई दिक्कत होने पर लोग यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कम से कम समय के लिए डायवर्जन की व्यवस्था लागू की जाएगी।

चिल्ला बॉर्डर और डीएनडी से एक्सपोमार्ट की ओर जाने वाले वाहन:

चिल्ला बॉर्डर से होकर आने वाले वाहन सेक्टर-1 गोलचक्कर से सेक्टर-3 रजनीगंधा चौराहा, सेक्टर-37, सेक्टर-47, सेक्टर-107, महर्षि आश्रम, भंगेल, सेक्टर-82, फेज टू, सूरजपुर, एलजी गोलचक्कर से होते हुए एक्सपोमार्ट या परी चौक की ओर जा सकेंगे।

डीएनडी से आने वाले वाहन सेक्टर-3 रजनीगंधा चौराहा, सेक्टर-37, सेक्टर-47, सेक्टर-107, महर्षि आश्रम, भंगेल, सेक्टर-82, फेज टू, सूरजपुर, एलजी गोलचक्कर से होते हुए एक्सपोमार्ट या परी चौक की ओर जा सकेंगे।

इसी तरह सेक्टर-3, रजनीगंधा चौराहे और एमपी टू एलिवेटेड रोड से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-37, सेक्टर-47, सेक्टर-107, महर्षि आश्रम, भंगेल, सेक्टर-82, फेज टू, सूरजपुर, एलजी गोलचक्कर से होते हुए एक्सपोमार्ट या परी चौक की ओर जा सकेंगे।

सेक्टर-37 से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-44 गोलचक्कर होकर सर्विस रोड से गंतव्य को जा सकेंगे।

ग्रेटर नोएडा और एक्सपोमार्ट से नोएडा की ओर आने वाले वाहन:

परी चौक से नोएडा की ओर आने वाले वाहन अल्फा कॉर्मिशयल गोलचक्कर या पी-3 गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड होते हुए आ सकेंगे।

आगरा से यमुना एक्सप्रेसवे होते हुए नोएडा की ओर आने वाले वाहन परी चौक, अल्फा कॉर्मिशयल गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से आ सकेंगे।

सेक्टर-37 से डीएनडी व चिल्ला बॉर्डर की तरफ जाने वाले वाहन सेक्टर-18, रजनीगंधा चौराहे से होकर जा सकेंगे।

कालिंदी कुंज की ओर से आकर डीएनडी व चिल्ला बॉर्डर की तरफ जाने वाले वाहन सेक्टर-37, सेक्टर-18 और रजनीगंधा चौराहा होते हुए जा सकेंगे।

एमपी टू एलिवेटेड रोड से आकर चिल्ला व डीएनडी की ओर जाने वाले वाहन भी सेक्टर-18, रजनीगंधा चौराहा होते हुए जा सकेंगे।

एक्सप्रेस की सर्विस रोड का इस्तेमाल करने वाले वाहन गंतव्य तक सर्विस रोड के जरिए ही जाएंगे।

रजनीगंधा चौराहे से डीएनडी की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-1 गोलचक्कर से न्यू अशोक नगर होते हुए जा सकेंगे।

डीएनडी से चिल्ला की ओर जाने वाले वाहन रजनीगंधा चौराहे से गोलचक्कर होते हुए न्यू अशोक नगर होते हुए जा सकेंगे।

सेक्टर-1 गोलचक्कर से चिल्ला की ओर जाने वाले वाहन गोलचक्कर से न्यू अशोक नगर होते हुए अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta