दिल्ली-एनसीआर

जेईई मेन दोनों सेशन के आवेदन में सुधार का आखिरी मौका आज

Renuka Sahu
3 July 2022 4:08 AM GMT
Today is the last chance to improve the application of JEE Main for both the sessions.
x

फाइल फोटो 

यदि आपने इस साल दो चरणों – जून और जुलाई में आयोजित की जाने वाली देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2022 के लिए आवेदन किया है तो यह महत्वपूर्ण आपके लिए है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जेईई मेन 2022, जेईई मेन एप्लीकेशन 2022, जेईई मेन आवेदन सुधार, जेईई मेन, जनता से रिश्ता हिंदी न्यूज़, हिंदी न्यूज़, jantaserishta hindi news, JEE Main 2022, JEE Main Application 2022, JEE Main Application Correction, JEE Main,

चरणों – जून और जुलाई में आयोजित की जाने वाली देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2022 के लिए आवेदन किया है तो यह महत्वपूर्ण आपके लिए है। जेईई मेन 2022 के दोनो सेशन के आवेदन में सुधार आज आखिरी मौका है। परीक्षा आयोजित करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा जेईई मेन 2022 के जून और जुलाई सेशन के पहले से सबमिट किए गए आवेदन आवश्यक त्रुटि सुधार या उम्मीदवारों को जरूरी संशोधन के लिए 1 जुलाई से आपेन की गई अप्लीकेशन विंडो आज, 3 जुलाई 2022 को रात 11.150 बजे बंद कर दी जाएगी।

JEE Main 2022 Application: ऐसे करें जेईई मेन आवेदन में सुधार
ऐसे में जिन उम्मीदवारों को जेईई मेन 2022 के पहले या दूसरे सेशन के सबमिट किए गए अप्लीकेशन में करेक्शन करना है, वे इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, jeemain.nta.nic.in पर विजिट करें और फिर होम पेज पर ही दिए गए सेशन 1 आवेदन सुधार या सेशन 2 आवेदन सुधार से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड भरकर सबमिट करें। इस प्रकार लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना आवेदन के सम्बन्धित विवरण में त्रुटि सुधार या जरूरी संशोधन कर सकेंगे। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी अप्लीकेशन करेक्शन पेज पर जा सकते हैं।
जेईई मेन 2022 सेशन 1 अप्लीकेशन करेक्शन लिंक
जेईई मेन 2022 सेशन 2 अप्लीकेशन करेक्शन लिंक
JEE Main 2022 Application: सिर्फ इन्हीं संशोधनों की है अनुमति
हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए ने जेईई मेन 2022 के आवेदन में सुधार सिर्फ कुछ ही विवरणों में करने की छूट दी है, जो कि सेशन 1 और सेशन 2 के लिए अलग-अलग है। एजेसीं के नोटिस के अनुसार, ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने सेशन 1 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है और सेशन 2 के लिए आवेदन किया है, वे अपने कोर्स (पेपर), पेपर का माध्यम, परीक्षा शहर और अतिरिक्त शुल्क भुगतान (यदि लागू हो) में संशोधन कर सकेंगे। वहीं, ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने जेईई मेन 2022 सेशन 2 के लिया है वे माता-पिता का नाम, श्रेणी, शहर और माध्यम, उत्तीर्ण वर्ष सहित योग्यता, पाठ्यक्रम में संशोधन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए एनटीए द्वारा जारी नोटिस देखें।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta