दिल्ली-एनसीआर

नौकरानी ने घर में रखे जेवर को चुराकर हुई फरार, CCTV से खुला राज

jantaserishta.com
17 May 2022 4:28 PM GMT
नौकरानी ने घर में रखे जेवर को चुराकर हुई फरार, CCTV से खुला राज
x
पढ़े पूरी खबर

गाजियाबाद के नेहरू नगर द्वितीय में नौकरानी ने घर में रखे एक करोड़ रुपये के हीरे व सोने के जेवर चुराकर फरार हो गई। घटना के बाद पीड़ित परिवार ने पास में ही रहने वाले मजदूरों पर शक जाहिर किया, लेकिन जब सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो उसमें नौकरानी छत से कूदकर फरार होते समय कैद मिली। पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर आरोपी नौकरानी की तलाश की जा रही है।

नेहरू नगर द्वितीय में रहने वाली मिया शर्मा का कहना है कि वह अपने परिवार के साथ रहती हैं। परिवार में मम्मी, बड़ी बहन व इकलौता भाई है। पिता की मौत हो चुकी है, जबकि भाई बाहर रहता है। मिआ शर्मा का कहना है कि तीन मई को उनकी बड़ी बहन की शादी थी। जिसके चलते हीरे व सोने के जेवर लॉकर से निकलवा लिए थे। 15 मई को उनकी मां पड़ोस में मिठाई बांटने गई हुई थीं, जबकि वह काम में लगी हुई थीं। इसी दौरान अलमारी के लॉकर में रखे करीब एक करोड़ रुपये जेवर चोरी हो गए। वहीं, एकाएक नौकरानी एकता भी लापता हो गई। काफी देर तक दिखाई न देने पर खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका। इसके बाद अलमारी खोलकर देखी तो उसमें रखे जेवर गायब देख पैरों तले जमीन खिसक गई।
छत से कूदकर घायल हो गई थी नौकरानी
मिया शर्मा का कहना है कि उन्हें शक था कि पास में ही रहने वाले मजदूरों ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की तथा साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गए। कैमरों में एकता की करतूत कैद हो गई। वह जीने से छत पर पहुंची और छत से कूदकर फरार हो गए। छत से कूदने के कारण वह घायल भी हो गई। कुछ कैमरों में वह लंगड़ाती हुई दिखाई दे रही है। इसके बाद मिया शर्मा ने एकता के खिलाफ सिहानी गेट थाने में तहरीर दी।
एक साल पहले काम पर रखी थी, नहीं कराई वेरिफिकेशन
एसएचओ सौरभ विक्रम सिंह का कहना है कि नौकरानी ने घटना को अंजाम दिया है। केस दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है। एसएचओ का कहना है कि पीड़ित परिवार ने एक साल पहले एकता को काम पर रखा था, लेकिन उसकी वेरिफिकेशन नहीं कराई थी, जिसके चलते उसका पता तस्दीक करने में भी परेशानी हो रही है। उसका पुराना इतिहास खंगाला जा रहा है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जाएगा।
पहली नौकरानी ने ले ली थी पापा की जान
मिया शर्मा का कहना है कि एकता से पहले उनके घर पर सीमा काम करती थी। सीमा के पति ने नेहरू नगर में ही एक युवक को चाकू मार दिया था। इस घटना में वह जेल भी गया था। पति की जमानत के लिए सीमा ने पैसे मांगे थे। पैसे न देने पर सीमा ने उनकी मम्मी व पापा को खाने में जहर दे दिया, जिसमें उनके पिता की मौत हो गई, जबकि मम्मी बाल-बाल बची। परिवार बिखर जाने के कारण उन्होंने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी। मिया शर्मा का कहना है कि घटना में पहली नौकरानी के शामिल होने की भी आशंका है। क्योंकि एकता व सीमा आपस में बात करती रहती हैं। पुलिस का कहना है कि पहली नौकरानी की भूमिका की भी जांच की जा रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta