दिल्ली-एनसीआर

बुलंदशहर गैंगरेप और हत्‍या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, पिता ने याचिका दाखिल कर SIT जांच की मांग की

Kunti Dhruw
23 Feb 2022 7:03 PM GMT
बुलंदशहर गैंगरेप और हत्‍या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, पिता ने याचिका दाखिल कर SIT जांच की मांग की
x
बुलंदशहर (Bulandshahr) में एक किशोरी के साथ हुए गैंगरेप (Gangrape) और हत्‍या (Murder) का मामला अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गया है.

बुलंदशहर (Bulandshahr) में एक किशोरी के साथ हुए गैंगरेप (Gangrape) और हत्‍या (Murder) का मामला अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में पीड़िता के पिता ने याचिका दाखिल करते हुए कोर्ट की निगरानी में इस पूरे मामले की जांच कराए जाने की मांग की है. याचिका के जरिए मांग की गई है कि इस पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के जज की देखरेख में SIT के जरिए कराई जाए. पीड़िता के पिता ने याचिका में कहा है कि उनके परिवार को इस मामले में पुलिस से निष्पक्ष जांच की कोई संभावना नहीं है. यही नहीं याचिका में सबूत मिटाने के लिए यूपी सरकार के अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की भी मांग की गई है. इसके साथ ही याचिका में गवाहों के लिए सुरक्षा की मांग भी की गई है.

बुलंदशहर में किशोरी के साथ हुए गैंगरेप और हत्‍या का मामले में पीड़िता के पिता ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. याचिका में कोर्ट से पीड़िता के परिवार के सदस्यों की अवैध हिरासत के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ जांच की मांग की गई है. वहीं पीड़िता के शव को गलत तरीके से संभालने के लिए यूपी सरकार के अधिकारियों के खिलाफ जांच की मांग की गई है.
जानकारी के मुताबिक ये घटना वेस्ट यूपी के बुलंदशहर जिले के छतारी थाना क्षेत्र की है. जहां एक किशोरी के साथ गांव के ही चार लोगों ने पहले गैंगरेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी. लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की. परिजनों का आरोप है कि चार दिन पहले गांव के ही चार आरोपियों ने उनकी बेटी को खेत में चारा लाते समय अपहरण कर लिया और ट्यूबल के पास रेप कर इसकी हत्या कर दी. परिजनों का कहना है कि लड़की का गर्दन काटने के बाद फिर सिर में गोली मारकर हत्या की गई है. पुलिस ने हमारे पहुंचने से पहले ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.

क्या कहते हैं पुलिस के अफसर
पूरे मामले पर एसपी देहात का कहना है कि छतारी थाना क्षेत्र में 21 जनवरी को एक लड़का और लड़की ट्यूबल पर मिले थे. जिसमें लड़के ने लड़की की हत्या कर दी थी और खुद को भी मारने की कोशिश की थी. घायल लड़के को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया था और उसके ठीक होने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है. लड़की के परिजन चार लोगों पर उनके खिलाफ आरोप लगा रहे हैं और इस मामले में जांच चल रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta