दिल्ली-एनसीआर

दिलीप के खिलाफ केरल अभिनेता से मारपीट मामले में सुनवाई पूरी करने के लिए समय बढ़ाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Kunti Dhruw
24 Jan 2022 12:42 PM GMT
दिलीप के खिलाफ केरल अभिनेता से मारपीट मामले में सुनवाई पूरी करने के लिए समय बढ़ाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
x
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिलीप के खिलाफ अभिनेता हमले के मामले में सुनवाई पूरी करने के लिए केरल सरकार की याचिका को खारिज कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिलीप के खिलाफ अभिनेता हमले के मामले में सुनवाई पूरी करने के लिए केरल सरकार की याचिका को खारिज कर दिया। राज्य ने समयावधि छह महीने और बढ़ाने के आदेश मांगे थे। परीक्षण समाप्त करने की समय सीमा 16 फरवरी, 2022 है। यह मामला 2017 की एक घटना से संबंधित है जब कोच्चि में एक महिला अभिनेता का अपहरण और मारपीट की गई थी। पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी पल्सर सुनी को गिरफ्तार कर लिया है। अभिनेता दिलीप पर आरोप है कि उन्होंने अभिनेता के साथ मारपीट करने के लिए सुनी को ठेका दिया था। वह इस मामले में आठवें आरोपी हैं।

नवंबर 2019 में, शीर्ष अदालत ने ट्रायल कोर्ट से "छह महीने के भीतर" मुकदमे को समाप्त करने के लिए कहा था। कोविड लॉकडाउन और ट्रायल कोर्ट के अनुरोध पर समय सीमा को बढ़ाया गया था। SC ने कहा है कि वह राज्य के अनुरोध पर और समय नहीं बढ़ाएगी, एक्सटेंशन तभी दिया जा सकता है जब ट्रायल जज एक्सटेंशन की मांग करे।
दिलीप ने इससे पहले अभिनेता से मारपीट मामले में जल्द सुनवाई की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अभिनेता ने शीर्ष अदालत को दिए अपने बयान में कहा कि अब तक 202 गवाहों से पूछताछ की जा चुकी है और जांच जारी रखने की मांग मुकदमे में देरी की है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta