दिल्ली-एनसीआर

सुप्रीम कोर्ट ने एडिफिस एजेंसी को दी बड़ी राहत, सुपरटेक ट्विन्स टावर को 4 सितंबर तक तोड़ने की समय सीमा

Admin Delhi 1
12 Aug 2022 9:29 AM GMT
सुप्रीम कोर्ट ने एडिफिस एजेंसी को दी बड़ी राहत, सुपरटेक ट्विन्स टावर को 4 सितंबर तक तोड़ने की समय सीमा
x

एनसीआर नॉएडा न्यूज़: सुपरटेक ट्विन्स टावर से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट में ट्विन्स टावर तोड़ने वाली एडिफिस एजेंसी को बड़ी राहत दी है। अब जिम्मेदार एजेंसी 28 अगस्त नहीं बल्कि 4 सितंबर 2022 तक ट्विन टावर तोड़ सकती है। शुक्रवार को नोएडा अथॉरिटी के द्वारा पेश किए गए स्टेटस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। यानी कि अब एडिफिस एजेंसी को सुपरटेक ट्विन्स टावर तोड़ने के लिए एक हफ्ते का समय मिल गया है।

नोएडा अथॉरिटी के स्टेटस पर सुनाया फैसला: बीते शनिवार को सुपरटेक ट्विन्स टावर को लेकर नोएडा पुलिस, नोएडा अथॉरिटी, एडिफिस कंपनी, बिल्डर और सीबीआरआई के अफसरों के बीच लम्बी बैठक हुई थी। इस बैठक और अभी तक सुपरेटक ट्विन्स टावर का स्टेटस नोएडा अथॉरिटी द्वारा सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को पेश किया गया। जिसके आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि जिम्मेदार एजेंसी को दोनों टावर तोड़ने के लिए एक हफ्ते का अतिरिक्त समय दिया जाता है।

80 मजदूर और 16 विशेषज्ञ की टीम खाली बैठी: उन्होंने बताया कि हमारी टीम बीते 25 जुलाई से ही विस्फोटक पदार्थ लगाने के लिए तैयार बैठी है, लेकिन अभी तक हमको बारूद लगाने की इजाजत नहीं मिली है। जिसकी वजह से हमारे 80 मजदूर और 16 विशेषज्ञ की टीम खाली बैठी हुई है। उन्होंने साफ तौर पर कह दिया है कि अगर 28 अगस्त तक टावर नहीं गिरा और बाद में कोई हादसा होता है तो इसकी जिम्मेदारी एडिफिस कंपनी की नहीं होगी।

पुलिस की निगरानी ने आएगा 3,500 किलो विस्फोटक: दरअसल, सुपरटेक ट्विन्स टावर में 3,500 किलो विस्फोटक पदार्थ लगेगा और यह विस्फोटक पदार्थ पलवल से नोएडा आएगा। बिल्डर प्रबंधन का कहना है कि 32-32 मंजिल के दो टावरों में विस्फोटक लगाने हैं। करीब 3,500 किलो विस्फोटक को पलवल से 2 बड़ी गाड़ियों में लाया जाएगा। एक में जिलेटिन तो दूसरे में डिटोनेटर होंगे। इसको पुलिस की निगरानी में लाया जाएगा। पूरा काम एहतियात के साथ होगा। बिल्डर प्रबंधन का कहना है कि विस्फोटक आने के बाद ऊपरी तल से लगाया जाएगा। इसके लिए एडिफिस इंजीनियरिंग की ओर से तैयारी की गई है। विस्फोटक लगाने के दौरान परिसर के आसपास कड़ी सुरक्षा की जाएगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta