दिल्ली-एनसीआर

सुल्तानपुर पुलिस ने जारी किया AAP विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, 14 जून को होगी मामले पर सुनवाई

Renuka Sahu
21 May 2022 3:15 AM GMT
Sultanpur Police issues arrest warrant against AAP MLA Somnath Bharti, hearing on the matter on June 14
x

फाइल फोटो 

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी विधायक सोमनाथ भारती पर अमेठी में दर्ज एक मामले का संज्ञान लेते हुए सांसद-विधायक अदालत ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक सोमनाथ भारती पर अमेठी में दर्ज एक मामले का संज्ञान लेते हुए सांसद-विधायक अदालत (MP-MLA Court) ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

सोमनाथ भारती के खिलाफ जनवरी 2021 में अमेठी जिले के जगदीशपुर थाने में दर्ज मामले में पुलिस ने मानहानि और ठेस पहुंचाने की धारा में रिपोर्ट अदालत में भेजी. रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए सांसद-विधायक अदालत, सुल्तानपुर के विशेष न्यायाधीश ने वारंट जारी किया है.
सोमनाथ भारती के मामले की पैरवी करने वाले अधिवक्ता रुद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस मामले पर अगली सुनवाई 14 जून को होगी.
उल्लेखनीय है कि आप विधायक सोमनाथ भारती 10 जनवरी को उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे, जहां उन्होंने अमेठी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि 'हम यूपी के स्कूलों और अस्पतालों को देख रहे हैं. अस्पतालों में तो बच्चे तो पैदा होते हैं, लेकिन यहां कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं.'
इस बयान पर जगदीशपुर थाना क्षेत्र के हरपालपुर गांव निवासी शोभनाथ साहू ने विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. साहू की शिकायत पर पुलिस ने भारती के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 /153 ए के तहत एफआईआर दर्ज की थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta