दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली में दूसरा कोरोना वीकेंड कर्फ्यू शुरू, अगले 55 घंटे तक गैर-आवश्यक गतिविधियों पर रहेगी रोक

Renuka Sahu
15 Jan 2022 2:19 AM GMT
दिल्ली में दूसरा कोरोना वीकेंड कर्फ्यू शुरू, अगले 55 घंटे तक गैर-आवश्यक गतिविधियों पर रहेगी रोक
x

फाइल फोटो 

दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से से लगातार दूसरे सप्ताह वीकेंड कर्फ्यू लागू हो रहा है। यह सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से से लगातार दूसरे सप्ताह वीकेंड कर्फ्यू लागू हो रहा है। यह सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान दिल्ली में जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाएं बंद रहेंगी। बाजारों में सिर्फ जरूरी सेवा जैसे मेडिकल स्टोर, किराना स्टोर, सब्जी की दुकानें ही खुलेंगी।

सरकार ने कहा कि पिछले वीकेंड कर्फ्यू में कुछ जरूरी सेवाओं के लिए ई-पास जारी किया गया था। उस श्रेणी में आने वाले लोगों को दोबारा ई-पास की जरूरत नहीं पड़ेगी। पिछले सप्ताहांत कर्फ्यू में जारी पास इस बार भी मान्य होंगे। सरकार ने लोगों से अपील की है कि वीकेंड कर्फ्यू को लेकर जारी पाबंदियों का पालन करें। नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पिछले वीकेंड कर्फ्यू में दो दिन में 8935 चालान हुआ था। पहले दिन 5200 से अधिक चालान हुआ था, जबकि दूसरे दिन 3732 लोगों का चालान हुआ था। सबसे अधिक चालान मास्क न पहनने वालों का हुआ था।
कोविड जांच कराने वालों पर रोक नहीं
वीकेंड कर्फ्यू के दौरान अगर कोई कोविड जांच कराने जाना चाहता है तो उसे नहीं रोका जाएगा। साथ ही अगर कोई कर्फ्यू के दौरान इमरजेंसी में अस्पताल जा रहा हो या कोविड टीका लगवाने जा रहा हो तो उसपर कोई रोक नहीं है। वह अपना पहचान पत्र दिखाकर कोविड टीका लगवाने या जांच कराने के लिए जा सकते हैं। सरकार ने लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में कोविड टीका लगवाएं।
मेट्रो की फ्रीक्वेंसी में बदलाव
मेट्रो ने वीकेंड कर्फ्यू वाले दिन अपने मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव किया है। मेट्रो की दो लाइन यलो और ब्लू पर 15-15 मिनट के अंतराल पर ट्रेन चलेगी। बाकी लाइन पर 20-20 मिनट के अंतराल पर मिलेगी।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it