दिल्ली-एनसीआर

बढ़ते कोरोना ने बढ़ा दी दिल्ली की चिंता, बैंक्वेट हॉल को बनाया कोविड केयर

Renuka Sahu
7 Jan 2022 5:00 AM GMT
बढ़ते कोरोना ने बढ़ा दी दिल्ली की चिंता, बैंक्वेट हॉल को बनाया कोविड केयर
x

फाइल फोटो 

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल आ रहा है, ऐसे में स्वास्थय महकमा अपनी पूरी तैयारियों में जुटा है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल आ रहा है, ऐसे में स्वास्थय महकमा अपनी पूरी तैयारियों में जुटा है। इसी कड़ी में एलएनजेपी अस्पताल के सामने एक बार फिर से शहनाई बैंक्वेट हॉल को कोविड केयर सेंटर के रूप में चालू किया गया है। यहां सभी ऑक्सीजन बेड हैं। बता दें कि 'डॉक्टर्स फॉर यू' नाम की संस्था दिल्ली सरकार की तरफ से कई कोविड केयर सेंटर चला रही है। डॉक्टर्स फॉर यू से जुड़ी डॉ शुभांगी का कहना है कि यह 100 बेड का कोविड केयर सेंटर है। यहां सभी बेड ऑक्सीजन बेड हैं। बेड की तुलना में ऑक्सीजन के लिए डबल व्यवस्था की जा रही है।

यहां 100 कंसंट्रेटर और 100 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं। डॉ ने बताया कि चूंकि यहां कोई ऑक्सीजन प्लांट नहीं है, हम केवल हल्के लक्षणों वाले रोगियों को ही भर्ती करेंगे क्योंकि हाई फ्लो ऑक्सीजन की कोई सुविधा नहीं है। डॉ शुभांगी ने कहा कि हमारा कोविड सेंटर एलएनजेपी अस्पताल से जुड़ा हुआ है। अगर किसी के लिए आईसीयू या वेंटिलेटर की मांग है, तो उन्हें एलएनजेपी रेफर किया जाएगा। हम ऑक्सीजन सेचूरेशन स्तर 92 से 95 वाले रोगियों को भर्ती करेंगे।
बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 15,097 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 8 मई के बाद से एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं। वहीं, संक्रमण दर बढ़कर 15.34 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना महामारी से 6 मरीजों की मौत के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 25,127 हो गई। दिल्ली में अब तक संक्रमण के कुल 14,89,463 मामले सामने आ चुके हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta