दिल्ली-एनसीआर

Punjab Election 2022: AAP ने 5 उम्मीदवारों की 9वीं लिस्ट जारी की

Kunti Dhruw
9 Jan 2022 12:06 PM GMT
Punjab Election 2022: AAP ने 5 उम्मीदवारों की 9वीं लिस्ट जारी की
x
पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार को 5 उम्मीदवारों की 9वीं लिस्ट जारी की है.

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार को 5 उम्मीदवारों की 9वीं लिस्ट जारी की है. इसके तहत पार्टी ने जालंधर उत्तरी से दिनेश धाल, समराला से जगतार सिंह, साहनेवाल से हरदीप सिंह मुंडियां, मोगा से डॉ अमनदीप कौर अरोड़ा और बठिंडा ग्रामीण से अमित रत्तन कोटफट्टा को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस तरह पार्टी अब तक 109 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

पंजाब में विधानसभा चुनाव के तहत मतदान 14 फरवरी को होगा और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. पंजाब विधानसभा में 117 सीटें हैं और इसका कार्यकाल मार्च 2022 में समाप्त होगा. इससे पहले 7 जनवरी को पार्टी ने 3 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. जिसमें जालंधर सेंट्रल से रमन अरोड़ा, गुरु हर सहाय से फौजा सिंह सरारी और अबोहर से दीप कम्बोज को टिकट देने की घोषणा हुई थी.
पार्टी ने शनिवार को कहा था कि वह पंजाब में अगली सरकार बनाएगी, जहां 14 फरवरी को चुनाव होने हैं. AAP राज्य में मुख्य विपक्षी दल है जहां वर्तमान में कांग्रेस सत्ता में है. आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान ने कहा कि लोगों ने उनकी पार्टी की सरकार के गठन का मन बना लिया है और लोग पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा दी गई 'गारंटी' का समर्थन कर रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta