दिल्ली-एनसीआर

पुलिस इन ब्लाइंड मर्डर केस का किया पर्दाफाश, दो हत्या के आरोपियों को धर दबोचा

Admin Delhi 1
24 July 2022 4:59 AM GMT
पुलिस इन ब्लाइंड मर्डर केस का किया पर्दाफाश, दो हत्या के आरोपियों को धर दबोचा
x

दिल्ली क्राइम न्यूज़: कविनगर थानाक्षेत्र में 14 जुलाई को मिले अज्ञात शव की पहचान करने के बाद पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा किया है। इस मामले में कविनगर पुलिस ने दो हत्यारोपी गिरफ्तार किए हैं। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए हत्यारोपी मृतक के ही साथी मजदूर हैं। जिन्होंने शराब पीने के दौरान गमछे से उसकी गला घोटकर हत्या कर दी थी और शव को पास खड़ी ट्रोली में फेंक कर फरार हो गए थे। वहीं, आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया कि मृतक साथी मजदूरों पर दबंगई दिखाकर उनके साथ आए दिन मारपीट करता था। जबरन उनकी कमाई के पैसों से शराब पीता था। सीओ कविनगर अवनीश कुमार ने बताया कि बीती 14 जुलाई को कविनगर थानाक्षेत्र में नासिरपुर फाटक के पास एक व्यक्ति का शव ट्रोली में पड़े होने की सूचना मिली थी। सूचना बाद पहुंची पुलिस ने जांच.पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पीएम रिपोर्ट में व्यक्ति की गला घोटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। जिसके बाद पुलिस ने मृतक की पहचान के प्रयास तेज कर दिए। इस कड़ी में पुलिस ने ट्रोली मालिक का पता लगाया। पता चला कि यह ट्रोली बिल्डिंग मैटिरियल के सप्लायर की है। पुलिस ने उस दुकानदार से पूछताछ की तो उसने बताया कि मृतक पूर्व में उसकी दुकान पर काम करता था। दुकानदार ने मृतक के परिजनों का मोबाइल नंबर मुहैया कराया। जिसके बाद पुलिस ने उसके परिजनों से संपर्क साधा। सीओ ने बताया कि परिजनों ने यहां आकर मृतक की पहचान ग्राम गिरधरपुर थाना मदनापुर शाहजहांपुर निवासी पिंटू यादव के रूप में की।

हुलिए और लम्बे बालों से पहचाना गया एक आरोपी: सीओ कविनगर अवनीश कुमार ने बताया कि मृतक की पहचान होने के बाद पुलिस ने उसके भाई सोनू यादव से तहरीर लेकर कविनगर थाने पर हत्या का केस दर्ज किया और हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी। सीओ ने बताया कि घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे न लगे होने और घटना की किसी को जानकारी न होने की वजह से पुलिस हत्यारोपियों का सुराग तलाशने में उलझ गई। हत्यारोपियों का सुराग तलाशने के लिए पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि पिंटू को आखिरी बार दो मजदूरों के साथ देखा गया था। लोगों ने एक मजदूर का हुलिया और लम्बे बाल होने की जानकारी पुलिस को दी। जिसके आधार पर पुलिस स्थानीय मजदूरों में से हत्यारोपियों को तलाशते हुए एक आरोपी तक पहुंच गई। उसे पकडऩे के बाद दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। सीओ ने बताया कि पकड़े गए हत्यारोपियों की पहचान डिबाई बुलंदशहर निवासी प्रेम किशोर और शाहजहांपुर के नया गांव निवासी श्याम भैया के रूप में हुई है। सीओ का कहना है कि श्याम के हुलिए के बारे में ही स्थानीय लोगों ने पुलिस को जानकारी दी थी।

पिंटू की दबंगई से तंग आ गए थे आरोपी, शराब पिलाकर मार दिया: एसएचओ कविनगर अमित कुमार काकरान की मानें तो पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पिंटू यादव दबंग किस्म का मजदूर था। वह साथी मजदूरों से पैसे और शराब आदि जबरन छीन लेता था। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट करता था। पिंटू ने उनसे भी जबरन पैसे छीने थे और उनके द्वारा लाई गई शराब को भी वह छीन कर पी गया था। इसका बदला लेने के लिए उन्होंने 14 जुलाई को पहले उसके साथ बैठकर शराब पी और नशा होने पर उसी के गमछे से उसका गला घोट दिया था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta