दिल्ली-एनसीआर

पुलिस ने रेलवे ग्रुप की परीक्षा-डी में नकल करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 8 लोगों को सलाखों के पीछे भेजा

Admin Delhi 1
14 Sep 2022 2:28 PM GMT
पुलिस ने रेलवे ग्रुप की परीक्षा-डी में नकल करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 8 लोगों को सलाखों के पीछे भेजा
x

एनसीआर नॉएडा न्यूज़: नोएडा पुलिस ने रेलवे ग्रुप की परीक्षा-डी में नकल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस ने नकल करने वाले सहित 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए गए हैं। जिनकी मदद से यह परीक्षा के अंदर नकल कर रहे थे। जब निरीक्षक को उन पर शक हुआ तो चेकिंग के बाद इनके पास से सिम कार्ड, ईयरबड्स के साथ 3 ब्लू टूथ डिवाइस, वॉयरलैस ब्लूटूथ, एक मोबाइल फोन और आधार कार्ड बरामद किए गए। अब पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

इन तरह हुआ नकल करने वालों का पर्दाफास: सेक्टर-58 कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-62 स्थित आईओन डिजिटल जोन में बीते मंगलवार को आरआरबी लेवल-1 के अंतर्गत रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा हो रही थी। इस दौरान परीक्षा हॉल में निरीक्षकों को कुछ लोगों पर शक हुआ। जिसके बाद निरीक्षक ने तुरंत परीक्षा प्रबंधकों को इसके बारे में बताया। परीक्षा प्रबंधक फॉर्म परीक्षा कक्ष में पहुंच गए और उन लोगों की तलाशी ली। जिसके बाद उनके पास से कुछ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए गए। जिनकी मदद से नकल की जा रही थी। इस मामले की जानकारी सेक्टर-58 पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया। इन आरोपियों की पहचान प्रवेश बंसल निवासी शाहदरा, रवि कुमार, रजत व प्रमिन्दर निवासी बागपत, पवन कुमार, दीपक, मोनू और प्रवीण निवासी सेनीपत के रूप में हुई है।

इन लोगों की नकल करने में मदद: पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि परीक्षा केंद्र के अंदर ही उन्हें नकल कराने की सारी व्यवस्था पहले से ही हुई मिली थी। जिसकी लिए उन्होंने एक माफिया गिरोह की भी मदद ली थी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों को परीक्षा केंद्र में यह सभी उपकरण प्रवेश बंसल ने मुहैया कराए थे। पुलिस के मुताबिक उसने इसके लिए 50 हजार रुपए लिए थे। इसके अलावा आरोपियों ने दिल्ली निवासी प्रवीण को नकल कराने के लिए एक लाख रुपए एडवांस में दिए थे। बाकी के पैसे उन्हें परीक्षा होने के बाद देने थे। आरोपियों की मुलाकात प्रवीण से दिल्ली में हुई थी। प्रवीण में ही प्रवेश बंसल को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अंदर पहुंचाने के लिए तैयार किया था। अभी उसी की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta