दिल्ली-एनसीआर

15 अगस्त को सुबह साढ़े सात बजे शुरू होगा पीएम नरेन्द्र मोदी का राष्ट्र संबोधन

Rani Sahu
14 Aug 2022 6:20 PM GMT
15 अगस्त को सुबह साढ़े सात बजे शुरू होगा पीएम नरेन्द्र मोदी का राष्ट्र संबोधन
x
देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस को सबसे खास और यादगार बनाने के लिए भारत सरकार पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस को सबसे खास और यादगार बनाने के लिए भारत सरकार पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है. इस महोत्सव के तहत ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चला रहे हैं. इस अभियान के तहत पीएम मोदी ने सभी देशवासियों ने 13 से 15 अगस्त तक अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की है. बताते चलें कि पीएम मोदी 15 अगस्त को 9वीं बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे. आइए जानते हैं कि लाल किले से प्रधानमंत्री मोदी के भाषण को कब और कहां देखा जा सकता है.

कब शुरू होगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण
देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को लाल किले पर सबसे पहले देश का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराएंगे. इसके बाद करीब 7.30 बजे पीएम मोदी का भाषण शुरू हो जाएगा. हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी का भाषण देखने और सुनने के लिए मेहमानों को निमंत्रण भेजा जाएगा, जो सीधे लाल किले के अंदर बैठकर पीएम मोदी के भाषण को सुन पाएंगे. इसके अलावा आप सभी घरों में, दुकानों में, ड्यूटी के दौरान, यात्रा के दौरान अपने मोबाइल फोन पर भी लाल किले से पीएम का भाषण लाइव देख और सुन सकते हैं.
कहां-कहां देख और सुन सकते हैं भाषण
हर बार की तरह की इस बार भी दूरदर्शन (Doordarshan) के चैनलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को सुना और देखा जा सकता है. इसके अलावा ऑल इंडिया रेडियो (AIR) पर भी पीएम मोदी के स्वतंत्रता दिवस भाषण को सुना जा सकता है. इसके अलावा अगर आपके पास टीवी और रेडियो नहीं है तो आप अपने मोबाइल फोन पर भी लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को देख और सुन सकते हैं. प्रेस इंफोर्मेशन ब्यूरो यानी PIB के यूट्यूब और सोशल मीडिया चैनलों पर पीएम मोदी के भाषण को लाइव देखा और सुना जा सकता है. इसके अलावा पीएमओ इंडिया (PMO India) के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रधानमंत्री के भाषण को देख और सुन सकते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta