दिल्ली-एनसीआर

पीएम मोदी कल वैश्विक COVID शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग

Kunti Dhruw
11 May 2022 4:09 PM GMT
पीएम मोदी कल वैश्विक COVID शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के निमंत्रण पर दूसरे वैश्विक कोविड वर्चुअल शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के निमंत्रण पर दूसरे वैश्विक कोविड वर्चुअल शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। शिखर सम्मेलन का इरादा COVID महामारी की निरंतर चुनौतियों का समाधान करने और एक मजबूत वैश्विक स्वास्थ्य सुरक्षा वास्तुकला का निर्माण करने के लिए नई कार्रवाइयों को बढ़ावा देना है।

पीएम शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में 'महामारी की थकान को रोकना और तैयारी को प्राथमिकता देना' विषय पर अपनी टिप्पणी देंगे। सत्र 1830 से 1945 बजे तक लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।
अन्य प्रतिभागी इस आयोजन के सह-मेजबान हैं - कैरिकॉम के अध्यक्ष के रूप में बेलीज के राज्य / सरकार के प्रमुख, अफ्रीकी संघ के अध्यक्ष के रूप में सेनेगल, जी 20 के अध्यक्ष के रूप में इंडोनेशिया और जी 7 के अध्यक्ष के रूप में जर्मनी। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव, विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी भाग लेंगे।
मोदी ने 22 सितंबर 2021 को राष्ट्रपति बिडेन द्वारा आयोजित पहले वैश्विक COVID वर्चुअल शिखर सम्मेलन में भी भाग लिया था। भारत सुरक्षित और किफायती टीकों और दवाओं की आपूर्ति, परीक्षण और उपचार के लिए कम लागत वाली स्वदेशी तकनीकों का विकास, जीनोमिक निगरानी और स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों के लिए क्षमता निर्माण द्वारा महामारी से निपटने के लिए चल रहे वैश्विक प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
डब्ल्यूएचओ के केंद्र में होने के कारण भारत वैश्विक स्वास्थ्य सुरक्षा ढांचे को मजबूत करने और सुधारने के उद्देश्य से बहुपक्षीय मंचों में भी सक्रिय रूप से लगा हुआ है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta