दिल्ली-एनसीआर

यूक्रेन में मारे गए नवीन के पार्थिव शरीर को पीएम मोदी ने लाने का दिया निर्देश

Kunti Dhruw
13 March 2022 10:49 AM GMT
यूक्रेन में मारे गए नवीन के पार्थिव शरीर को पीएम मोदी ने लाने का दिया निर्देश
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अधिकारियों को यूक्रेन से नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अधिकारियों को यूक्रेन से नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री ने इससे पहले दिन में भारत की सुरक्षा तैयारियों और यूक्रेन में चल रहे संघर्ष के संदर्भ में मौजूदा वैश्विक परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक सीसीएस बैठक की अध्यक्षता की।

प्रधानमंत्री को सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ-साथ समुद्री और हवाई क्षेत्र में भारत की सुरक्षा तैयारियों के नवीनतम विकास और विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया गया। प्रधानमंत्री को यूक्रेन में नवीनतम घटनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई, जिसमें भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा के विवरण के साथ-साथ भारत के पड़ोसी देशों के कुछ नागरिकों को यूक्रेन से निकाला गया।
पीएम मोदी ने अतीत में कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ कई उच्च स्तरीय बैठकों की अध्यक्षता की थी क्योंकि रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन के खिलाफ एक सैन्य अभियान शुरू किया था और भारत ने छात्रों सहित फंसे हुए भारतीय नागरिकों को एयरलिफ्ट करने के लिए ऑपरेशन गंगा नामक एक बड़े पैमाने पर निकासी मिशन शुरू किया था। अब तक, सरकार यूक्रेन के पड़ोसी देशों के माध्यम से युद्धग्रस्त देश से 20,000 से अधिक भारतीयों को वापस ला चुकी है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta