दिल्ली-एनसीआर

14 फरवरी से शुरू होगी सुप्रीम कोर्ट में फिजिकल हियरिंग, कोरोना मामलों में गिरावट के बाद फैसला

Kunti Dhruw
7 Feb 2022 5:33 PM GMT
14 फरवरी से शुरू होगी सुप्रीम कोर्ट में फिजिकल हियरिंग, कोरोना मामलों में गिरावट के बाद फैसला
x
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को 14 फरवरी से हफ्ते में दो दिन (बुधवार और गुरुवार) को फिजिकल हियरिंग शुरू करने का फैसला लिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को 14 फरवरी से हफ्ते में दो दिन (बुधवार और गुरुवार) को फिजिकल हियरिंग शुरू करने का फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के गिरते मामलों के बाद लिया है। सुप्रीम कोर्ट सेक्रेटरी जनरल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि फिजिकल हियरिंग का निर्णय भारत के मुख्य न्यायाधीश द्वारा जजों की समिति के परामर्स से लिया गया है।

आदेश में कहा गया है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वयारस के केसों और पॉजिटिविटी रेट में गिरावट, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और 4 फरवरी को दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद तीन जनवरी से फिजिकल हियरिंग को सस्पेंड कर दिया और वर्चुअल सुनवाई शुरू कर दी थी।
दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1151 नए मामले सामने आए और 15 मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर मामूली रूप से बढ़कर 2.62 फीसदी रही। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। इसके मुताबिक, नए मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,45,084 तक पहुंच गई और अब तक 25,998 मरीज इस घातक वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं। आदेश में कहा गया है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वयारस के केसों और पॉजिटिविटी रेट में गिरावट, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और 4 फरवरी को दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद तीन जनवरी से फिजिकल हियरिंग को सस्पेंड कर दिया और वर्चुअल सुनवाई शुरू कर दी थी।
दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1151 नए मामले सामने आए और 15 मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर मामूली रूप से बढ़कर 2.62 फीसदी रही। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। इसके मुताबिक, नए मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,45,084 तक पहुंच गई और अब तक 25,998 मरीज इस घातक वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta