दिल्ली-एनसीआर

28 अगस्त को एमराल्ड कोर्ट व एटीएस विलेज के फ्लैट में रहने वाले लोगों को सुबह सात बजे अपने फ्लैट खाली करना होगा

Admin Delhi 1
19 Aug 2022 5:12 AM GMT
28 अगस्त को एमराल्ड कोर्ट व एटीएस विलेज के फ्लैट में रहने वाले लोगों को सुबह सात बजे अपने फ्लैट खाली करना होगा
x

एनसीआर नॉएडा न्यूज़: दिल्ली से सटे नोएडा में सेक्टर 93ए स्थित सुपरटेक के दोनों टावरों को ध्वस्त करने के लिए वीरवार शाम को नोएडा प्राधिकरण में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। सुपरटेक, पुलिस, एडफिस सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में हुई बैठक में बताया गया कि एमराल्ड कोर्ट व एटीएस विलेज के फ्लैट में रहने वाले लोगों को 28 अगस्त को सुबह सात बजे अपने फ्लैट खाली करने होंगे। सिक्योरिटी स्टाफ दोपहर 12 तक रह सकता है, लेकिन 12 बजे उन्हें भी दोनों परिसरों को खाली करना होगा। दोनों सोसायटी में रहने वाले लोगों को अपने अपने वाहन भी परिसर से बाहर निकालने होंगे। यदि किसी सोसायटी वाले के पास एक से ज्यादा वाहन है और सडक़ पर वाहन खड़ा करने की जगह नहीं है तो प्राधिकरण ने इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी है। सूत्रों के मुताबिक सेक्टर-91 स्थित पंचशील बालक इंटर कालेज और सेक्टर-110 स्थित अंतरराज्यीय बस टर्मिनल में वाहनों को खड़े करने की व्यवस्था होगी।


शाम चार बजे के बाद लोग जा पाएंगे सोसायटी में: बैठक में निर्णय लिया गया कि सात बजे फ्लैट खाली किए जाने के बाद दोनों टावर के ध्वस्तीकरण के बाद एडफिस इंजीनियरिग की क्लियरेंस के बाद शाम चार बजे के बाद लोग सोसायटी में आने फ्लैट में जा सकेंगे। दोनों टावर के चारों ओर बनाया गया एक्सक्लूशन जोन टावरों के दायीं और बायीं ओर एमराल्ड कोर्ट और ग्रीन विलेज तक 250 मीटर, आगे की तरफ 450 मीटर और 270 मीटर पीछे एमराल्ड कोर्ट की ग्रीन बेल्ट तक बनाया गया है। इसके अलावा नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन तक इस जोन का क्षेत्र होगा। इन जोन में इमरजेंसी सर्विस, इमरजेंसी असेंबली प्वाइंट, व्यू प्वाइंट, रोड क्लोजर, परमिट गार्डस, इनिशिएशन प्वाइंट और ब्लास्टिग जोन बनाए गए हैं।

आठ स्थानों पर बैरिकेड लगाकर पूरे मार्ग को किया जाएगा बंद: जोन को आठ स्थानों पर बैरिकेड लगाकर पूरे मार्ग को बंद कर दिया जाएगा। दोपहर दो बजकर 15 मिनट से दोपहर के दो बजकर 45 मिनट तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे भी बंद रहेगा। आपात स्थिति के लिए फायर टेंडर, एंबुलेंस, आदि दोनों टावर के सामने स्थित पार्क के पीछे तैनात रहेंगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta