दिल्ली-एनसीआर

नॉएडा प्राधिकरण को सिटी बस से हुआ 156 लाख का नुकसान

Admin Delhi 1
1 Aug 2022 9:30 AM GMT
नॉएडा प्राधिकरण को सिटी बस से हुआ 156 लाख का नुकसान
x

एनसीआर नोडिअ न्यूज़: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर के 5 रूटों पर सिटी बस का संचालन किया है। उसके बावजूद भी प्राधिकरण को अब तक 156 लाख रुपए का नुकसान हो चुका है। इस नुकसान की भरपाई के लिए अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और परिवहन विभाग पड़ोसी जिले गाजियाबाद की तर्ज पर सिटी बस का संचालन करेगा। यह बसें पूरी तरीके से इलेक्ट्रॉनिक होंगी। इसको लेकर जल्द ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सीईओ सुरेंद्र सिंह के सामने उच्च स्तरीय बैठक होगी, इसमें आगे की योजना तैयार की जाएगी।

गाजियाबाद की तर्ज पर सिटी बस का संचालन होगा: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और परिवहन विभाग साथ में मिलकर शहर में सिटी बस का संचालन करवा रहे हैं। यह सभी बसें फिलहाल 5 रूटों पर चल रही है, लेकिन इस योजना को दुरुस्त करने के लिए अभी काफी कमियां हैं। इन कमियों को दूर करने के लिए अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण गाजियाबाद की तर्ज पर शहर में सिटी बस का संचालन करेगा।

इलेक्ट्रॉनिक मिनी बसें चलेंगी: मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद समेत उत्तर प्रदेश के काफी जिलों में इलेक्ट्रॉनिक सिटी बस चल रही है। इसी प्रकार से अब ग्रेटर नोएडा में भी इलेक्ट्रॉनिक सिटी बसें चलाई जाएंगी। यह इलेक्ट्रॉनिक मिनी बसें होंगी, उत्तर प्रदेश के काफी जिलों में पीएमआई कंपनी द्वारा सिटी बस चलाई जा रही हैं। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इसी कंपनी के जरिए शहर में सिटी बस का संचालन करने की तैयारी में जुटा हुआ है।

6 महीनों के दौरान 8 से ज्यादा बार हुई वार्ता: बताया जा रहा है कि पिछले करीब 6 महीनों के दौरान 8 से भी ज्यादा बार इन कंपनी के अधिकारियों से वार्ता हुई है। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में पीएमआई कंपनी के अधिकारियों के साथ प्राधिकरण के अधिकारी बैठक करेंगे और आगे की योजना तैयार करेंगे। योजना पूरी होने के बाद नए रूट पर बस चलाई जाएंगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta