दिल्ली-एनसीआर

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नशे को लेकर छात्रों को किया जागरूक

Admin Delhi 1
25 Jun 2022 2:22 PM GMT
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नशे को लेकर छात्रों को किया जागरूक
x

गुरुग्राम न्यूज़: हरियाणा प्रदेश में दूध दही का खाना है। यहां का युवा कड़ी मेहनत कर हर क्षेत्र में नाम रोशन करता है, लेकिन आजकल युवाओं को तेजी से नशे की लत लग रही है। इसे कंट्रोल करना आवश्यक है। नशे से देश की नौजवान पीढ़ी बेकार हो रही है। नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक करने के लिए हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मानेसर पॉलिटेक्निक के छात्रों को जागरूक किया। ब्यूरो के अधिकारियों ने छात्रों से कहा कि वह नशा करने वालों व नशीला पदार्थ बेचने वालों की जानकारी ब्यूरो के टोल फ्री नंबर पर दें।

ब्यूरो के गुरुग्राम प्रभारी इंस्पेक्टर अशोक डागर ने बताया कि जागरुकता अभियान के दौरान छात्रों को शपथ दिलाई गई कि वह न तो नशा करेंगे और न ही किसी को नशा करने देंगे। अगर कोई नशा करता है अथवा बेचता है तो इसकी सूचना ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 9050891508 पर देंगे। उन्होंने हरियाणा को नशामुक्त करने की शपथ भी छात्रों को दिलाई। उन्होंने बताया कि 26 जून को वर्ल्ड एंटी ड्रग्स डे है। इससे पहले पूरे प्रदेश में एक अभियान चलाया जा रहा है। 12 जून से शुरू हुए अभियान के दौरान गुरुग्राम जिले में नशे का कारोबार करने वालों को जेल के पीछे पहुंचाते हुए 7 किलो से भी अधिक नशीला पदार्थ बरामद किया गया है।


नशे के कारोबार में महिलाएं भी लिप्त पाई गई हैं, जिनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व ही विभाग ने सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को काबू किया जिसके कब्जे से एक किलो से भी अधिक गांजा बरामद हुआ। इस गांजे को वह दुकान पर छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर बेचता था। उन्होंने बताया कि यह अभियान केवल कुछ दिनों का नहीं है बल्कि अभियान को लगातार जारी रखा जाएगा। हरियाणा प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए अहम भूमिका निभाई जाएगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta