दिल्ली-एनसीआर

''भाजपा को जानो' पहल के तहत इन नौ देशों के राजनयिकों के साथ नड्डा ने किया संवाद

Renuka Sahu
8 Sep 2022 1:46 AM GMT
Nadda interacted with the diplomats of these nine countries under the Know the BJP initiative
x

न्यूज़ क्रेडिट : punjabkesari.in

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को नौ देशों के राजदूतों से संवाद किया और कहा कि पार्टी जल्द ही अन्य देशों के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडलों को भी संवाद के लिए आमंत्रित करेगी।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को नौ देशों के राजदूतों से संवाद किया और कहा कि पार्टी जल्द ही अन्य देशों के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडलों को भी संवाद के लिए आमंत्रित करेगी।

''भाजपा को जानो'' पहल के तहत नड्डा ने दक्षिण अफ्रीका, पराग्वे, नीदरलैंड्स, मेक्सिको, कोलंबिया, इथियोपिया, कंबोडिया, मालदीव और माली के राजदूतों से पार्टी मुख्यालय में संवाद किया। भाजपा के विदेश विभाग के प्रभारी विजय चौथाईवाले ने यह जानकारी दी। पार्टी की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि इस संवाद के दौरान नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा देश में चलाए जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, भाजपा की विचारधारा और इसकी संगठनात्मक यात्रा से अवगत कराया।
पिछले साल भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर आरंभ किए गए इस पहल के तहत यह पांचवां संवाद था। नड्डा इस पहल के तहत अभी तक 56 देशों के राजदूतों से संवाद कर चुके हैं। इनमें अमेरिका और यूरोपीय संघ के राजदूत भी शामिल थे।
संवाद के दौरान चौथाईवाले और नड्डा के अलावा भाजपा महासचिव विनोद तावड़े और राष्ट्रीय प्रवक्ता नलीन कोहली मौजूद थे। इस दौरान 1951 से भाजपा की यात्रा पर एक वृत्त चित्र दिखाया गया। नड्डा ने राजदूतों के सवालों के जवाब भी दिए। नड्डा ने पार्टी के इतिहास, उसके संघर्ष और उसकी चुनावी सफलताओं को याद किया और पार्टी की भावी योजनाओं के बारे में भी बात की।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta