दिल्ली-एनसीआर

लग्जरी कारें चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

Admin2
27 May 2022 4:13 PM GMT
लग्जरी कारें चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार
x
पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने लग्जरी कारें चोरी करने वाले एक गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने सात लग्जरी कारें बरामद की हैं. गैंग के पास से हैकिंग और लॉक ब्रेकिंग डिवाइस और रिमोट बरामद हुआ है. ये गैंग महज दो से तीन मिनट के अंदर हाईटेक स्कैनर की मदद से गाड़ी चुरा लेता था. जीपीएस सिस्टम के सिग्नल को तोड़ने के लिए जैमर का इस्तेमाल करते थे. पकड़े गए आरोपियों के नाम मनीष, जगदीप शर्मा, और आस मोहम्मद है. मनीष और जगदीप उत्तम नगर के रहने वाले है. आस मोहमद मेरठ का रहने वाला है.

ऐसे गिरफ्तार हुआ गैंग
दिल्ली पुलिस की AATS टीम ने टैक्नीकल सर्विलांस और लोकल इंटेलिजेंस की मदद से इन तीनों आरोपियों को अरेस्ट किया है. इनकी गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब ये चोरी की क्रेटा कार की डील करने के लिए पालम गांव में आए थे. क्रेटा कार का नंबर प्लेट फर्जी था. क्रेटा कार पश्चिम विहार इलाके से चोरी की गई थी.
'फास्ट एंड फ्यूरियस' से प्रेरित थे
आरोपियों ने बताया की वो हॉलीवुड फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस' सीरिज से प्रेरित होकर ही कारें चोरी किया करते थे. जांच के मुताबिक आरोपी आस मोहम्मद चोरी की गाडियों का मुख्य सप्लायर है. वह चोरी की गाड़ियों को राजस्थान में ठिकाने लगाता था. पूछताछ में आरोपियों ने बताया की गैंग का एक और सदस्य रवि के साथ मिलकर पिछले कुछ महीनों में दिल्ली से 40 से ज्यादा गाड़ियों की चोरी को अंजाम दे चुके हैं.
2 से 3 मिनट में कार चोरी कर हो जाते थे फरार
सॉफ्टवेयर आधारित हैकिंग डिवाइस की मदद से पहले वे उस गाड़ी के सॉफ्टवेयर को फॉरमेट करते थे और उसमें नया सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करने के बाद दो से तीन मिनट में गाड़ी चोरी कर फरार हो जाते थे. चोरी करने के बाद वे कार को पार्किंग एरिया, सोसायटी के बाहर या हॉस्पिटल के नजदीक खड़ी करते थे, जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे नहीं होते थे. ये गैंग डिमांड पर गाड़ियों की चोरी करता था. आरोपी मनीष पर गाड़ी चोरी के 26 केस दर्ज हैं, जबकि जगदीप पर 11 कार चोरी के मामले दर्ज हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta