दिल्ली-एनसीआर

अधिक बिक्री के उद्देश्य से खोला गया दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के परिसरों में शराब की दुकानें, मेट्रो स्टेशनों पर होती हैं अधिक भीड़

Admin Delhi 1
5 Sep 2022 12:39 PM GMT
अधिक बिक्री के उद्देश्य से खोला गया दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के परिसरों में शराब की दुकानें, मेट्रो स्टेशनों पर होती हैं अधिक भीड़
x

दिल्ली स्पेशल न्यूज़: राष्ट्रीय राजधानी में 1 सितंबर को पुरानी आबकारी नीति के वापस आने के बाद यहां कुछ दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के परिसरों में छह से अधिक शराब की दुकानें खोली गई हैं। जिन मेट्रो स्टेशनों पर शराब की दुकानें खोली गई हैं उनमें राजौरी गार्डन, बदरपुर, द्वारका, मुंडका और करोल बाग शामिल हैं। इन शराब की दुकानों को अधिक बिक्री के उद्देश्य से खोला गया है क्योंकि मेट्रो स्टेशनों पर अधिक भीड़ होती है। दिल्ली सरकार के चार उपक्रमों - दिल्ली राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम (डीएसआईडीसी), दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम (डीटीटीडीसी), दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड (डीएससीएससी) और दिल्ली उपभोक्ता सहकारी थोक स्टोर (डीसीसीडब्ल्यूएस) को पूरे शहर में स्टोर खोलने की जिम्मेदारी चार एजेंसियों को मिली है, जो साल के अंत तक 200 और दुकानें खोलेंगी।

एक सूत्र के अनुसार, दिल्ली सरकार ने सोमवार से शहर भर में 300 आउटलेट के साथ सेवा शुरू करने की योजना बनाई है और बाद में साल के अंत तक आउटलेट की संख्या 700 तक बढ़ाई जा सकती है। हालांकि, शहर में सोमवार से लगभग 500 आउटलेट होने की उम्मीद थी। लगभग 80 थोक विक्रेताओं ने पहले ही विभाग में पंजीकरण करा लिया है। हालांकि, उपभोक्ता 500 अलग-अलग ब्रांडों में से चुनने में सक्षम होंगे। उपराज्यपाल के बाद वी.के. सक्सेना ने नई आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश की, दिल्ली सरकार ने शहर में खुदरा शराब बिक्री की पुरानी व्यवस्था में वापस जाने का फैसला किया है।

हालांकि, आबकारी नीति 2021-22, जिसे 31 मार्च के बाद दो बार दो-दो महीने की अवधि के लिए बढ़ाया गया था, 31 जुलाई को समाप्त हो गई। लेकिन बाद में इसे आबकारी नीति की पुरानी व्यवस्था से पहले तैयार करने के लिए एक महीने का विस्तार दिया गया, जो एक सितंबर से शुरू होनी थी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta