दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश होंगे जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा , कॉलेजियम ने की थी अनुशंसा

Renuka Sahu
20 Jun 2022 2:23 AM GMT
Justice Satish Chandra Sharma will be the new Chief Justice of Delhi High Court, the collegium had recommended
x

फाइल फोटो 

देश के छह उच्च न्यायालयों को रविवार को उनका मुख्य न्यायाधीश मिल गया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। देश के छह उच्च न्यायालयों को रविवार को उनका मुख्य न्यायाधीश मिल गया। इनमें पांच न्यायाधीशों को प्रोन्नत कर मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है, जबकि तेलंगाना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा को स्थानांतरित कर दिल्ली हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है। विधि मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पिछले महीने इनके नामों की अनुशंसा की थी।

मंत्रालय के विधि विभाग के मुताबिक दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस विपिन सांघी को उत्तराखंड का चीफ जस्टिस बनाया गया है। वहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस अमजद ए सैयद को हिमाचल प्रदेश का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।
बॉम्बे हाईकोर्ट के ही जस्टिस एसएस शिंदे को राजस्थान हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है, जबकि गुजरात उच्च न्यायालय के आरएम छाया को गुवाहाटी हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है। तेलंगाना हाईकोर्ट के जस्टिस उज्जल भुइयां को इसी हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली हाईकोर्ट में जस्टिस डीएन पटेल के 13 मार्च को सेवानिवृत्त होने के बाद से वहां कोई नियमित चीफ जस्टिस नहीं था। जस्टिस सांघी कार्यवाहक चीफ जस्टिस का कार्यभार देख रहे थे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta