दिल्ली-एनसीआर

जेपी नड्डा आज 14 देशों के भारत के मिशन प्रमुखों से मुलाकात करेंगे, विदेशी लोगों के साथ जुड़ना है उद्देश्य

Renuka Sahu
16 May 2022 1:41 AM GMT
JP Nadda will meet the heads of missions of India from 14 countries today, the aim is to connect with foreigners
x

फाइल फोटो 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी को जानो कार्यक्रम के तहत सोमवार को 14 देशों के दूतावास प्रमुखों से बीजेपी मुख्यालय में मुलाकात करेंगे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) बीजेपी को जानो कार्यक्रम के तहत सोमवार को 14 देशों के दूतावास प्रमुखों से बीजेपी मुख्यालय में मुलाकात करेंगे. विदेशों तक बीजेपी (BJP) के काम को बताने के उद्देश्य से शुरू की गई इस पहल के तहत दूसरी बार जेपी नड्डा 14 देशों के प्रमुखों के साथ मुलाकात करने जा रहे हैं. गौरतलब है पिछले महीने ही जेपी नड्डा ने वैश्विक श्रोताओं को पार्टी, उसके काम और उसकी विचारधारा के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से इस पहल की शुरूआत की थी. पहली मीटिंग में जेपी नड्डा ने 13 देशों के प्रमुखों के साथ मुलाकात की थी.

माना जा रहा है कि इस पहल के पीछे बीजेपी का उद्देश्य दुनियाभर में मौजूद भारत के लोगों को साथ जोड़ना और वैश्विक स्तर पर पार्टी का प्रचार प्रसार करना है. यही वजह है कि बीजेपी अध्यक्ष समय-समय पर विदेशी राष्ट्र प्रमुखों के साथ एक साथ मुलाकात कर रहे हैं. इस पहल के तहत पार्टी वैश्विक मंच पर अपने काम को रखने की कोशिश कर रही है ताकि लोग जान सकें कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में घरेलू और अंतराष्ट्रीय स्तर पर कौन-कौन से कदम उठाए जा रहे हैं.
गौरतलब है कि इसी तरह का एक कार्यक्रम पीएम मोदी भी करते हैं जिसका नाम है मन की बात. ऑल इंडिया रेडियो के अलावा बाकी लगभग सभी प्राइवेट और सरकारी न्यूज चैनल पर इस कार्यक्रम का प्रसारण होता है. इस कार्यक्रम का उद्देश्य घरेलू स्तर पर लोगों के साथ सीधा संवाद स्थापित करना है. पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम काफी पॉपुलर है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta