दिल्ली-एनसीआर

जेएनयू प्रोफेसर से लूटपाट का मामला, गिरफ्त में 2 आरोपी

Rounak
21 Jun 2022 2:06 PM GMT
जेएनयू प्रोफेसर से लूटपाट का मामला, गिरफ्त में 2 आरोपी
x

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के प्रोफेसर के साथ लूटपाट करने वाले दो लुटेरों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दिल्ली के ये शातिर लुटेरे रात के वक्त में ऑडी कार से घूमते थे और शिकार की तलाश करते थे. पकड़ में आए लुटेरों के नाम रजत पाल सिंह और आशीष शौकीन हैं. पुलिस ने रजत के पास से ऑडी कार और आशीष के पास से रेंज रोवर बरामद की है. आशीष लग्जरी गाड़ियों की खरीद-फरोख्त का काम करता है, जबकि रजत पाल सिंगर है. पुलिस ने उनके पास से 20 हजारे रुपये कैश भी बरामद किया है.

पुलिस के मुताबिक, 17 और 18 जून की रात जेएनयू के एक प्रोफेसर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह रात के वक्त अपनी पत्नी और बेटी को बुराड़ी स्थित ससुराल छोड़कर निकले थे. वह जेनएयू कैंपस की तरफ अपनी कार से जा रहे थे. रात में करीब 12:30 बजे जब वह नारायणा फ्लाईओवर के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दाहिनी तरफ से उनकी कार में किसी ने टक्कर मार दी, लेकिन प्रोफेसर ने अपनी गाड़ी वहां पर नहीं रोकी.
इसके बाद वह जब अगली लाल बत्ती जो कि दिल्ली कैंट के पास है, वहां पहुंचे तो उन्होंने अपनी कार रोकी. जब वह उतरकर देखने के लिए पीछे की तरफ पहुंचे, तभी कुछ लोग मौके पर पहुंच गए. आरोप है कि उन लोगों ने प्रोफेसर की गाड़ी की चाभी अपने पास रख ली और प्रोफेसर को जबरन ऑडी कार में बिठा लिया. प्रोफेसर को लेकर वे मूलचंद, आश्रम और ग्रेटर कैलाश घूमते रहे.
इसके बाद किसी अज्ञात जगह में एक घर में ले गए और प्रोफेसर का डेबिट कार्ड ले लिया. आरोपियों ने डेबिट कार्ड से 28 हजार 500 कैश निकाले, 5 हजार का अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरवाया और फिर एक पेट्रोल पंप के पास प्रोफेसर को छोड़ दिया. साथ ही उनकी गाड़ी और चाभी भी उन्हें वापस कर दी. नारायणा पुलिस स्टेशन ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी.
जांच के दौरान पुलिस ने पेट्रोल पंप, एटीएम और कुछ रास्तों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकाली. पुलिस ने आरोपी रजत पाल और आशीष शौकीन को गिरफ्तार किया. पुलिस ने दोनों के पास से ऑडी और रेंज रोवर गाड़ियों को जब्त कर लिया. इनके पास से लूटे गए 20 हजार कैश भी बरामद कर लिए गए. पुलिस के मुताबिक, इस लूट में कुछ और लोग शामिल थे, जिनकी तलाश की जा रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta