दिल्ली-एनसीआर

अंतर्राष्ट्रीय बाल अश्लीलता मामला : दिल्ली की अदालत ने आरोपी के खिलाफ अपराध का लिया संज्ञान

Kunti Dhruw
24 Jun 2022 6:11 PM GMT
अंतर्राष्ट्रीय बाल अश्लीलता मामला : दिल्ली की अदालत ने आरोपी के खिलाफ अपराध का लिया संज्ञान
x
दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को उन तीन आरोपियों के खिलाफ अपराध का संज्ञान लिया।

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को उन तीन आरोपियों के खिलाफ अपराध का संज्ञान लिया, जो कथित तौर पर एक व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा थे, जिसने चाइल्ड पोर्नोग्राफी साझा और अपलोड की थी। जर्मन अधिकारियों द्वारा भारतीय जांच एजेंसियों को सूचित किए जाने के बाद कि उन्होंने उसी ऑनलाइन पीडोफाइल समूह के एक सदस्य, साशे ट्रेपके को दोषी ठहराया है, 2019 में उनके खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था।

आरोपी तिकड़ी - दिल्ली के जुहैब अली, चेन्नई के विनोथ कन्नन और हावड़ा के जॉयदीप रॉय - उन सात भारतीयों में शामिल हैं, जिनमें 483 उपयोगकर्ता शामिल हैं। हालांकि इस मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया गया था, लेकिन आरोपियों को अपराध के लिए गिरफ्तार नहीं किया गया था।
मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अंजनी महाजन ने कहा, आरोप पत्र के अनुमानों के अनुसार, जांच के दौरान जब्त किए गए आरोपी व्यक्तियों के डिजिटल उपकरणों में चाइल्ड पोर्नोग्राफी सामग्री पाई गई। अदालत ने आगे कहा कि आरोप पत्र और संलग्न दस्तावेजों के अवलोकन से पता चलता है कि आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आरोप और रिकॉर्ड पर मौजूद सामग्री मामले को आगे बढ़ाने के लिए प्रथम ²ष्टया पर्याप्त है। तदनुसार, अदालत ने सीआरपीसी की धारा 190 के अनुसार अपराध का संज्ञान लिया। आईटी एक्ट के 67 बी के तहत अपराध के लिए और आरोपी के खिलाफ समन जारी किया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta