दिल्ली-एनसीआर

गुरुग्राम न्यूज़: RWA कर रही थी अतिक्रमण रोकने की कार्रवाई, पुलिस ने की सिक्योरिटी गार्ड की पिटाई

Admin Delhi 1
14 March 2022 11:31 AM GMT
गुरुग्राम न्यूज़: RWA कर रही थी अतिक्रमण रोकने की कार्रवाई, पुलिस ने की सिक्योरिटी गार्ड की पिटाई
x

गुरुग्राम न्यूज़ अपडेट: शहर में प्रशासन अतिक्रमण रोकने के लिए कदम उठाने के साथ ही स्थानीय RWA का सहारा ले रहा है, लेकिन पुलिस द्वारा अतिक्रमण को दिए जा रहे संरक्षण ने प्रशासन के अभियान को ठप करना शुरू कर दिया है। ऐसा ही मामला सेक्टर-14 मार्केट में देखने को मिला है। RWA पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) का सहयोग कर रहे RWA के सिक्योरिटी गार्ड से पुलिसकर्मी ने मारपीट की। वहीं, पुलिस का कहना है कि RWA द्वारा मार्केट में अतिक्रमण हटाने के नाम पर मनमानी की जा रही है। शिकायत पर कार्रवाई के लिए पुलिस मौके गई थी। RWA द्वारा गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।

25 दिसंबर को सेक्टर-14 मार्केट में हुए सिलेंडर ब्लास्ट के बाद यहां HSVP ने अतिक्रमण हटाया था। इसके साथ ही मार्केट RWA से अपील की थी कि वह मार्केट में अतिक्रमण होने से रोके व विभाग का इसमें सहयोग करे। इसके बाद 1 जनवरी को मार्केट RWA ने दो सिक्योरिटी गार्ड तैनात कर दिए जो अतिक्रमण हटाने में विभाग की मदद करने लगे। RWA के जनरल सेक्रेटरी विकास वर्मा ने बताया कि मार्केट में अतिक्रमणकारियों के कारण लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। यहां सिक्योरिटी गार्ड तैनात किए गए हैं जो मार्केट में अतिक्रमण होने से रोक रहे हैं। पिछले दिनों जब RWA व सिक्योरिटी गार्ड मार्केट से अतिक्रमण हटा रहे थे तो एक अतिक्रमणकारी ने उन पर हमला कर दिया। सेक्टर-14 थाना पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने बताया कि रविवार को जब सिक्योरिटी गार्ड अतिक्रमणकारियों को हटाने का प्रयास कर रहे थे तो कुछ अतिक्रमणकारियों ने एक व्यक्ति के साथ मिलकर थाना पुलिस को शिकायत दे दी। उन्होंने आरोप लगाया कि मौके पर सेक्टर-14 थाने से ASI अशोक पहुंचे जिन्होंने सिक्योरिटी गार्ड को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद वह दोनों सिक्योरिटी गार्ड को थाने ले गए। इस घटना के बाद से दुकानदारों में रोष है। वहीं, मामले में सेक्टर-14 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह ने कहा कि RWA को कोई अधिकार नहीं है कि वह इस तरह से मनमानी करे। अतिक्रमण होने की शिकायत RWA द्वारा संबंधित विभाग को दी जा सकती है। वह आम जन को भी मार्केट में आने से रोक रहे हैं। शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर गई थी। वहीं, ASI अशोक कुमार ने बताया कि सिक्योरिटी गार्ड व RWA ने यहां मनमानी की हुई है। संबंधित विभाग को अतिक्रमण की शिकायत देने की बजाय सामान को जब्त कर RWA कार्यालय में रख रहे हैं और उन्हें सामान लौटाने की बजाय धमकी दे रहे हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta