दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली में कोरोना वायरस से 24 घंटे में चार की मौत, 4.97 फीसदी है पॉजिटिविटी रेट

jantaserishta.com
14 May 2022 4:06 PM GMT
दिल्ली में कोरोना वायरस से 24 घंटे में चार की मौत, 4.97 फीसदी है पॉजिटिविटी रेट
x
पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली: दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 673 नए मामले समाने आए हैं. वहीं इस संक्रमण से चार लोगों की मौत हो गई. हालांकि 24 घंटे में 1,074 मरीज ठीक भी हुए हैं. दिल्ली में अब कुल एक्टिव केसों की संख्या 3,936 हो गई है और पॉजिटिविटी रेट 4.97% है.

IIM कोलकाता में 28 लोग पॉजिटिव
वहीं IIM Kolkata के कैंपस में शनिवार को 28 छात्र और स्टाफ कोविड पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद कैंपस को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा सकता है. फिलहाल कोविड-19 की चपेट में कितने स्टूडेंट्स और कितने स्टाफ के लोग हैं इसकी जानकारी नहीं मिली है.
कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम के अनुसार, केएमसी कोविड-19 केस को ट्रैक करने के लिए टेस्ट कियोस्क लगाएगी. अगर आईआईएम अथॉरिटी कोविड टेस्ट के लिए प्राइवेट लैब तैयार करती है तो कैंपस को कंटेनमेंट जोन बनाया जा सकता है.
कारगर नहीं कोविशील्ड-कोवैक्सीन की कॉकटेल डोज
वेल्लोर स्थित क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज की एक स्टडी के मुताबिक कोविशील्ड और कोवैक्सीन को मिलाने पर कोई खास परिणाम सामने नहीं आए हैं. ऐसे में सरकार अभी दो अलग-अलग वैक्‍सीन को मिक्‍स करने की मंजूरी देने के पक्ष में नहीं है.
स्टडी की समीक्षा कर रहे NTAGI के कोविड कार्य समूह ने कहा था कि वैज्ञानिक प्रमाणों से पता चला है कि कोवाक्सिन के प्राथमिक टीकाकरण के बाद बूस्टर खुराक के तौर पर कोविशील्‍ड का टीका लगवाने से 6 से 10 गुना ज्यादा एंटीबॉडी बनती हैं. वहीं, कोविशील्‍ड के दो टीके लगवाने के बाद बूस्टर खुराक के तौर पर कोवैक्सीन का टीका लगवाने पर ऐसा फायदा नहीं दिखा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta