दिल्ली-एनसीआर

मुंडका इलाके में अग्निकांड: DNA टेस्ट से होगी 26 शवों की शिनाख्त

Kunti Dhruw
16 May 2022 6:23 PM GMT
मुंडका इलाके में अग्निकांड: DNA टेस्ट से होगी 26 शवों की शिनाख्त
x
दिल्ली के मुंडका इलाके में अग्निकांड में 27 लोगों की जान गई है.

दिल्ली के मुंडका इलाके में अग्निकांड में 27 लोगों की जान गई है. जबकि इतने लोग ही लापता बताए जा रहे हैं. सोमवार को 26 लापता के लोगों के परिजन का डीएनए टेस्ट के लिए ब्लड सैंपल लिया गया. जबकि एक लापता महिला के परिजन का अब तक पता नहीं चल सका है. उसके बारे में कोई जानकारी भी नहीं लग सकी है और ना ही किसी ने महिला को लेकर कोई दावा किया है.

बता दें कि 27 मरने वालों में से अब तक सिर्फ 8 की पहचान हो सकी है. अन्य की पहचान के लिए पुलिस कोशिश कर रही है. इससे पहले रविवार को दिल्ली पुलिस ने बिल्डिंग के मालिका मनीष लाकड़ा को अरेस्ट किया था. मनीष, उसकी मां और पत्नी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया था.
इससे पहले पुलिस ने फैक्ट्री के संचालक हरीश गोयल और उसके भाई वरुण गोयल को अरेस्ट किया था. इन दोनों पर केस दर्ज हुआ है. अग्निकांड में हरीश और वरुण के पिता की मौत हो गई थी. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, बिल्डिंग में निकलने का एक ही रास्ता था. कंपनी में 100 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे. सुरक्षा का कोई उपाय नहीं किया गया था. बिल्डिंग में इमरजेंसी एग्जिट या अलग से कोई एंट्रेंस नहीं था.


सुरक्षा के कोई उपाय नहीं थे

कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर कोई उपाय नहीं किए गए थे. आग लग जाने की हालत में 100 से ज्यादा काम करने वाले कर्मचारियों के बचाव को लेकर कंपनी ने कोई उपाय नहीं किए थे. पुलिस ने FIR में साफ-साफ लिखा है कि फैक्ट्री में एंट्री और एग्जिट का सिर्फ एक ही रास्ता था. फैक्ट्री की फ्रंट साइड यानी रोहतक रोड पर फैक्ट्री की एंट्री और एग्जिट बंद था. अगर फैक्ट्री का मैन एंट्री और एग्जिट खुला होता तो शायद इतना बड़ा हादसा नहीं होता और 27 लोगों को जान नहीं गंवानी पड़ती.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta