दिल्ली-एनसीआर

नॉएडा प्राधिकरण की शिकायत पर कंस्ट्रक्शन कंपनी पर एफआईआर दर्ज, 2 मजदूरों की हुई थी मौत

Admin Delhi 1
13 Aug 2022 10:42 AM GMT
नॉएडा प्राधिकरण की शिकायत पर कंस्ट्रक्शन कंपनी पर एफआईआर दर्ज, 2 मजदूरों की हुई थी मौत
x

एनसीआर नॉएडा न्यूज़: सेक्टर चाई-4 में एक सूखे नाले की सफाई करते समय लेंटर गिरने से हुई दो मजदूरों की मौत के मामले में कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। प्राधिकरण के एक प्रबंधक की तहरीर पर बीटा दो कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। प्राधिकरण ने कंस्ट्रक्शन कंपनी पर घटिया निर्माण करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला: दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा बरसात के मौसम में जलभराव की स्थिति को देखते हुए सेक्टर चाई-4 स्थित पेरीफेरल रोड के किनारे बने नाले की सफाई करवाई जा रही थी। गुरुवार की सुबह कलौंदा गांव के रहने वाले तीन मजदूर रेहान, दिलशाद और साहिल नाले की सफाई कर रहे थे। इसी बीच नाले का लेंटर और सर्पोटिंग दीवार भरभरा गिर गई थी। मलबे में दबने से दो मजदूर रेहान और दिलशाद की मौत हो गई थी। जबकि साहिल का अस्पताल में उपचार चल रहा है। इस मामले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल चार के प्रबंधक सुरेंद्र कुमार ने बीटा दो कोतवाली में तहरीर दी थी।

प्राधिकरण की जांच में यह सामने आया: प्राधिकरण का आरोप है कि नाले का निर्माण कराने वाली साई कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया गया। जिसके चलते नाले की छत का लेंटर टूट कर गिर गया। बीटा दो कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार राजपूत ने बताया कि प्राधिकरण के प्रबंधक की तहरीर पर आरोपी कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta