दिल्ली-एनसीआर

आंदोलन खत्म होते ही किसानों की घर वापसी, आज दोपहर तक खुल जाएगा टीकरी बॉर्डर, पुलिस ने हटाए बैरियर

Renuka Sahu
12 Dec 2021 3:04 AM GMT
आंदोलन खत्म होते ही किसानों की घर वापसी, आज दोपहर तक खुल जाएगा टीकरी बॉर्डर, पुलिस ने हटाए बैरियर
x

फाइल फोटो 

किसान आंदोलन के खत्म करने की घोषणा के बाद टीकरी बॉर्डर से किसान अपने घर की ओर रुख करने लगे हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। किसान आंदोलन के खत्म करने की घोषणा के बाद टीकरी बॉर्डर से किसान अपने घर की ओर रुख करने लगे हैं। किसानों की वापसी के साथ ही पुलिस ने बैरिकेड हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रविवार दोपहर तक आम लोगों के लिए यातायात खोल दिया जाएगा। वहीं, सिंघु बॉर्डर पर यातायात सुचारु होने में अभी करीब दो से तीन दिन लगने की बात कही जा रही है।

टीकरी बॉर्डर पर किसानों की वापसी के साथ ही शनिवार को पुलिस ने सड़क के एक तरफ बनाए गए सीमेंटेड बैरियर, सड़क पर लगाई गई कील व कंटीले तार को हटाने का कार्य शुरू कर दिया जो दिन भर चलता रहा। इसके लिए जेसीबी मशीन की मदद ली जा रही थी। साथ ही सड़क पर रखे पुराने वाहन व ट्राला को भी हटाया जा रहा है।
ज्ञात हो कि टीकरी बॉर्डर पर एक तरफ से पैदल और बाइक सवारों की आवाजाही के लिए पांच फुट का रास्ता अक्तूबर में खोल दिया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि टीकरी बॉर्डर पर हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। यहां से काफी किसान अपने घर चले गए हैं। जो बचे हैं वह भी रविवार को चले जाएंगे।
ऐसे में रविवार दोपहर तक यहां पर बॉर्डर को खोल दिया जाएगा। साथ ही पुलिसकर्मियों के लिए बने अस्थायी ढांचे भी हटाए जा रहे हैं। सीमेंटेड बैरियर हटाने के दौरान सड़क का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है उसे भी ठीक कराया जा रहा है।
सिंघु बॉर्डर पर लगेगा समय
सिंघु बॉर्डर पर भी किसानों ने अपने पक्के और अस्थायी बसेरे हटाने शुरू कर दिए हैं। ज्यादातर ट्रक, ट्रॉली और ट्रैक्टर बॉर्डर से वापस जा चुके हैं। ऐसे में अब किसानों की संख्या कम होने के बाद पुलिस ने भी बैरिकेड हटाने का काम शुरू कर दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक से दो दिन बैरिकेड हटाने में लगेंगे।
लोगों ने कहा दिक्कतें होंगी दूर
किसानों का धरना समाप्त होने के बाद आसपास के लोग काफी खुश हैं। उनका कहना है कि अब फिर से पहले की तरह सब कुछ सामान्य हो जाएगा, बंद हुई दुकानें खुल जाएंगी। बॉर्डर के आसपास चल रही फैक्ट्रियां फिर से शुरू हो जाएंगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta