दिल्ली-एनसीआर

प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति घोटाले में 6 राज्यों की 40 जगहों पर मारे छापे

Admin Delhi 1
16 Sep 2022 12:11 PM GMT
प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति घोटाले में 6 राज्यों की 40 जगहों पर मारे छापे
x

दिल्ली: दिल्ली शराब घोटोला (Delhi Excise Scam) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने बड़ा एक्शन लिया है। 6 राज्यों की करीब 40 जगहों पर इस समय ED की छापेमारी (Raid) चल रही है। बता दें कि गुरूवार को ही ED को सीबीआई कोर्ट से मंत्री सतेन्द्र जैन से पूछताछ करने की इजाजत मिली थी। ED आज ही तिहाड़ जेल में बंद संतेंद्र जैन (Satendra Jain) से पूछताछ करने वाली थी। उससे पहले ED ने इस बड़ी कार्यवाई को अंजाम दिया है। इससे पहले भी ED ने 6 सितम्बर को 6 राज्यों की करीब 35 जगहों पर छापा मारा था। गुरुग्राम, लखनऊ, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु आदि शहरों में की गई वो बड़ी कार्यवाई शराब कारोबारियों के खिलाफ थी।

पहले भी छापेमारी कर चुकी है ED और सीबीआई: भाजपा (BJP) शुरू से ही आम आदमी पार्टी पर नई आबकारी नीति में अनियमितता कर लाभ उठाने का आरोप लगा रही है। CBI ने भी इस मामले में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर कई जगह छापेमारी की थी। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर भी छापा मारा था। इसके बाद मामले में ED की भी एंट्री हो गई थी। ED ने बीते 6 सितम्बर को ही सिसोदिया के करीबी समेत 6 राज्यों के 35 ठिकानों पर छापा मारा था। ED ने कल की CBI कोर्ट से तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सतेन्द्र जैन से पूछताछ करने की इजाजत मांगी थी। कोर्ट के इजाजत मिलने के बाद ED आज सतेन्द्र जैन से पूछताछ करने वाली थी। उससे पहले ही ED ने इतनी बड़ी कार्यवाई को अंजाम दे दिया।

BJP ने कल ही जारी किया था स्टिंग ऑपरेशन: भाजपा (BJP) ने कल ही इसको लेकर एक स्टिंग ऑपरेशन (Sting Operation) की वीडियो जारी करते हुए अरविन्द केजरीवाल (Arvind kejariwal) और मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) पर गंभीर आरोप लगाये थे। जिसके बाद मनीष सिसोदिया ने कहा था कि अगर वो घोटालेबाज हैं तो CBI उन्हें गिरफ्तार क्यों नही कर रही।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta