दिल्ली-एनसीआर

एम्स में डॉक्टर समेत कर्मचारियों ने की 13.80 करोड़ रुपये का हेराफेरी, दो गिरफ्तार

Kunti
25 Nov 2021 6:00 PM GMT
एम्स में डॉक्टर समेत कर्मचारियों ने की 13.80 करोड़ रुपये का हेराफेरी, दो गिरफ्तार
x
हेराफेरी मामला

नयी दिल्ली, दिल्ली के एक अस्पताल में 13.80 करोड़ रुपये के सरकारी धन की हेराफेरी में शामिल होने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि मामला कुछ कपड़ों की खरीद से जुड़ा था ।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में स्टोरकीपर के तौर पर काम करने वाले विजेंद्र कुमार (52) तथा नवीन कुमार (33) के रूप में की गई है जो एम्स के डॉ राजेंद्र प्रसाद नेत्र आई सेंटर के पूर्व प्रमुख अतुल कुमार के कार्यालय में निविदा पर काम करता है।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच में पता चला कि दोनों ने आरोपी फर्म के साथ मिलकर फर्जी आपूर्ति दस्तावेज जारी किये थे। अधिकारी ने कहा कि बुधवार को आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा, "जाली आपूर्ति दस्तावेज के बदले फर्म ने सामान की आपूर्ति हुए बिना रसीद और डिलीवरी चालान बना दिए थे। फर्जी डिलीवरी के बिल को मंजूरी मिलने के बाद धोखे से प्राप्त धन को आरोपी फर्म के खाते में जमा कर दिया गया था।" पुलिस के अनुसार, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की प्रारंभिक जांच के आधार पर एक मामला दर्ज किया गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it