दिल्ली-एनसीआर

बिजली विभाग के कर्मचारियों ने हाउसिंग सोसाइटी की काटी बिजली, 20 दिनों से सैकड़ों लोग अंधेरे में

Admin Delhi 1
21 Sep 2022 10:21 AM GMT
बिजली विभाग के कर्मचारियों ने हाउसिंग सोसाइटी की काटी बिजली, 20 दिनों से सैकड़ों लोग अंधेरे में
x

एनसीआर नॉएडा न्यूज़: नोएडा की एक हाउसिंग सोसाइटी में पिछले करीब 20 दिनों से बिजली नहीं है। सोसाइटी के निवासी अंधेरे में रहने के लिए मजबूर है। अभी तक सोसाइटी को अस्थाई बिजली कनेक्शन से रोशन किया जा रहा था, लेकिन पिछले दिनों बिजली विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर कनेक्शन काट दिया है। जिसके बाद सैकड़ों लोग अंधेरे में दिन और रात गुजार रहे हैं।

सोसाइटी में 1 सितंबर से बिजली नहीं: यह पूरा मामला नोएडा में स्थित अजनारा अंब्रोसिया सोसाइटी का है। मिली जानकारी के मुताबिक सोसाइटी में 1 सितंबर से बिजली नहीं है। दरअसल, सोसाइटी में अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं हुआ है। बिल्डर के द्वारा अस्थाई बिजली कनेक्शन लेकर निर्माण कार्य करवाया जा रहा था। उसी के माध्यम से सोसाइटी में बिजली की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही थी, लेकिन पिछले दिनों बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने मौके पर आकर निरीक्षण किया। इसी दौरान अस्थाई बिजली कनेक्शन को काट दिया था।

लोगों को देना पड़ रहा मोटा पैसा: सोसाइटी के निवासी अमिष गोयल का कहना है कि आज करीब 20 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक बिजली कनेक्शन सोसाइटी में नहीं हुआ है। जिसकी वजह से लोगों को विभिन्न दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। निवासियों का कहना है कि वैसे तो बिजली की दर ₹7 प्रति यूनिट है, लेकिन जनरेटर के माध्यम से बिजली सप्लाई होने के कारण ₹29 प्रति यूनिट के हिसाब से पैसा देना पड़ रहा है। जिसकी वजह से निवासियों की जेब पर काफी भारी असर पड़ रहा है।

लोग पलायन करने को मजबूर: सोसाइटी के निवासियों को कहना है कि बिजली की दिक्कत बढ़ने के कारण काफी लोग पलायन कर चुके हैं। करीब आधा दर्जन लोग अपने परिवार के साथ किसी दूसरे स्थान पर कुछ दिनों के लिए शिफ्ट हो गए हैं। वहीं कुछ लोगों ने होटलों में अपना ठिकाना बनाया हुआ है। निवासियों का कहना है कि इस मामले में बिल्डर से मदद की गुहार लगाई गई है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं किया गया है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले समय में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta