दिल्ली-एनसीआर

ग्रेटर नॉएडा में निवेश के साथ बढ़ी आशियानों की मांग

Admin Delhi 1
20 March 2023 1:25 PM GMT
ग्रेटर नॉएडा में निवेश के साथ बढ़ी आशियानों की मांग
x

नॉएडा: गौतमबुद्ध नगर में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक के नए निवेश होने हैं. इससे लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध होने की संभावना है. इसके कारण यहां आशियाने की मांग बढ़ गई है. रियल एस्टेट से जुड़े लोगों का कहना है कि यहां पर फ्लैटों की डिमांड बढ़ी है, जिस पर काम शुरू कर दिया गया है.

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तथा फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर सुर्खियों में चल रहे यमुना प्राधिकरण हो या नोएडा-ग्रेटर नोएडा क्षेत्र हो, सभी स्थान निवेशकों को लुभा रहे हैं. प्रदेश में होने वाले कुल निवेश का 40 प्रतिशत से अधिक निवेश यहीं होगा. जिला उद्योग केन्द्र के रिकार्ड के अनुसार ही जिले में 10 लाख करोड़ से अधिक के निवेश के प्रस्ताव मिल चुके हैं और इस निवेश से यहां पर 25 लाख से अधिक नए रोजगार उपलब्ध होंगे. इसके लिए पूरे देश से लोग यहां आएंगे. प्रदेश सरकार के प्रयासों से रियल स्टेट सेक्टर के लोग खुश हैं. उनका कहना है कि इस निवेश और नई यूनिटों की स्थापना से यहां पर आशियानों की मांग कहीं अधिक बढ़ रही है.

बिल्डर संगठन क्रेडाई के एनसीआर अध्यक्ष मनोज गौड़ ने बताया कि जिले में निवेश आ रहा है और रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं. इससे यहां पर फ्लैटों की मांग भी बढ़ी है. इसमें 30 से 50 लाख की कीमत के फ्लैट है. वहीं, प्रीमियम रेंज के ग्राहक भी बढ़े हैं. इसलिए कई नए प्रोजेक्ट भी लाए हैं.

40 प्रतिशत तक बढ़े दाम: कोरोना के संक्रमण काल के दौरान फ्लैटों और अन्य संपत्तियों की कीमतें गिर गई थीं. लेकिन पिछले एक साल में इनकी कीमतों में उछाल आया है. प्रोपर्टी एक्सपर्ट विजय कुमार, प्रवीण त्यागी, सचिन सिंघल तथा बिल्डर संगठन क्रेडाई और नेरेडको के अनुसार इस दौरान फ्लैटों की कीमत में 40 प्रतिशत तक उछाल आ गया है. पहले दो कमरों का जो फ्लैट 28 से 30 लाख रुपये में मिल रहे थे, उसकी कीमत अब 40 लाख तक पहुंच चुकी है. इसी तरग लग्जरी फ्लैटों की कीमतों में भी खासा उछाल है.

गौतमबुद्धनगर में हर वर्ग के लिए फ्लैट बिल्डर बना रहे हैं. यहां पर 20 लाख से लेकर आठ करोड़ तक की कीमत के फ्लैट विभिन्न ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी में बन रहे हैं, जबकि शहर से सटे गांवों में इससे भी सस्ते फ्लैट बेचे जा रहे हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta