दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली न्यूज़ : रेड अलर्ट पर आज होगा दिल्ली का फैसला, आज अहम् बैठक

Admin Delhi 1
4 Jan 2022 5:46 AM GMT
दिल्ली न्यूज़ : रेड अलर्ट पर आज होगा दिल्ली का फैसला, आज अहम् बैठक
x

दिल्ली में फिलहाल पॉजिटिविटी रेट 6.5 प्रतिशत है, इस बीच आज होने जा रही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में राजधानी में पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं.

Delhi Corona Alert: दिल्ली में तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक अहम बैठक बुलाई है. बैठक में पाबंदियों के अगले स्तर पर भी फैसला लिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 6.5 प्रतिशत होने की वजह से आज DDMA कुछ अहम फैसले ले सकता है. वहीं इस दौरान रेड अलर्ट पर भी बात हो सकती है.

फिलहाल दिल्ली में येलो अलर्ट लागू है

बताते चलें कि ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस प्लान के तहत DDMA द्वारा प्रतिबंध आज और कड़े किए जा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस के तहत चार स्तर होते हैं, जिन्हें येलो, अंबर, ऑरेंज और रेड अलर्ट कहते हैं. फिलहाल दिल्ली में येलो अलर्ट लागू है.

दिल्ली में ये हैं पाबंदियां

ज्ञात हो कि राजधानी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे कि दिल्ली परिवहन निगम की बसें और दिल्ली मेट्रो फिलहाल 50% सीटिंग क्षमता के साथ चल रही हैं और इन दोनों ही जगहों पर खड़े होकर यात्रा करने के लिए यात्रियों को प्रतिबंधित किया गया है. वहीं फिलहाल सुबह 8:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक दिल्ली के अंदर आने वाले सभी रेस्टोरेंट 50% क्षमता के साथ चल रहे हैं. यह भी बता दें कि राजधानी दिल्ली में सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम बंद हैं.

दिल्ली में फिलहाल इतने हैं केस

बताते चलें कि दिल्ली के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राजधानी में सोमवार को 4099 नए कोरोना के मामले मिले, जिनमें पॉजिटिविटी रेट पिछले 24 घंटों में 6.46 प्रतिशत हो गई है. इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि लोग अस्पताल में भर्ती होने के लिए गंभीर रूप से बीमार नहीं हो रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta