दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली: यूजीसी का ट्विटर हैंडल हैक होने पर एफआईआर दर्ज

Kunti Dhruw
15 April 2022 9:07 AM GMT
दिल्ली: यूजीसी का ट्विटर हैंडल हैक होने पर एफआईआर दर्ज
x
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। आईएएनएस को मिली प्राथमिकी की कॉपी के मुताबिक, यूजीसी का ट्विटर हैंडल 10 अप्रैल को रात करीब 1.30 बजे हैक कर लिया गया था।

यूजीसीए उच्च शिक्षा विभाग, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा विश्वविद्यालय में शिक्षा, परीक्षा और अनुसंधान के मानकों के समन्वय, निर्धारण और रखरखाव के लिए स्थापित एक वैधानिक निकाय है. माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर भी एक शिकायत दर्ज कराई गई, जिसने तुरंत यूजीसी के हैंडल तक पहुंच प्रदान की। हैकर्स ने लगभग 24,000 स्पैम ट्वीट पोस्ट किए थे, जिन्हें ट्विटर ने कहा था कि उन्हें मैन्युअल रूप से हटाना होगा। यूजीसी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 2,98,704 फॉलोअर्स हैं।
यूजीसी के स्वयंं परियोजना आईटी सलाहकार अभिषेक कुमार आनंद की शिकायत के आधार पर पुलिस ने स्पेशल सेल पुलिस स्टेशन में आईटी अधिनियम की धारा 66, 66 सी के तहत प्राथमिकी दर्ज की। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मामला वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है। अधिकारी ने कहा, जांच जारी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta