दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली : मुंगफली वाले के जरिये रिश्वत लेती थीं AAP पार्षद, CBI ने रंगे हाथ पकड़ा

Renuka Sahu
19 Feb 2022 2:01 AM GMT
दिल्ली : मुंगफली वाले के जरिये रिश्वत लेती थीं AAP पार्षद, CBI ने रंगे हाथ पकड़ा
x

फाइल फोटो 

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने पूर्वी दिल्ली की 'आप' निगम पार्षद को रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पूर्वी दिल्ली की 'आप' निगम पार्षद को रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसके आलावा सीबीआई ने इस मामले में एक रेहड़ी वाले को भी गिरफ्तार किया है, जिसके माध्यम से निगम पार्षद रिश्वत लेती थीं। आरोपी महिला गीता रावत, जो प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज में विनोद नगर से पार्षद है।

बताया जा रहा है कि गीता रावत के पास रिश्वत की कमाई एक मूंगफली वाले के माध्यम से जाती थी। एनडीटीवी में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक मूंगफली वाले सनाउल्लाह के पिता को इस बात का पता चला कि उनके बेटे को किसी ने पकड़ रखा है, तो वह दौड़कर अपने बेटे के ठेले पर गए। जब पिता ने उनसे पूछा कि आपने मेरे बेटे को क्यों पकड़ा है, तो उन्होंने कहा हम सीबीआई वाले हैं और अभी सब पता चल जाएगा।
नोटों के कलर से पकड़ी गईं पार्षद
रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला कि निगम पार्षद गीता रावत, इस मूंगफली वाले के जरिए ही रिश्वत के कमाई लिया करती थी। सीबीआई ने खास योजना बनाते हुए नोटों पर कलर लगा कर मूंगफली वाले को रुपये दिए। यह राशि जब मूंगफली वाला गीता रावत को देने गया तो सीबीआई ने रंगे हाथों पकड़ लिया। तलाशी के दौरान वही रंग लगे नोट बरामद किए गए। इसके बाद जांच एजेंसी ने मूंगफली विक्रेता सनाउल्लाह और निगम पार्षद गीता रावत को अपने साथ ऑफिस ले गई।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta