दिल्ली-एनसीआर

आज डीडीएमए की बैठक : अगले सप्ताह से खुल सकते हैं दिल्ली में स्कूल, हट सकता है रात्रि कर्फ्यू

Renuka Sahu
4 Feb 2022 1:35 AM GMT
आज डीडीएमए की बैठक : अगले सप्ताह से खुल सकते हैं दिल्ली में स्कूल, हट सकता है रात्रि कर्फ्यू
x

फाइल फोटो 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की शुक्रवार को होने वाली बैठक में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद पहले से लागू बंदिशों में छूट मिलने की संभावना है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की शुक्रवार को होने वाली बैठक में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद पहले से लागू बंदिशों में छूट मिलने की संभावना है। बैठक में रात्रि कर्फ्यू हटाने व स्कूलों को खोलने का फैसला हो सकता है। वहीं, जिम, स्पा समेत दूसरी व्यावसायिक गतिविधियों में भी ढील देने की संभावना पर विचार होगा। उधर, बैठक से एक दिन पहले जिम और स्पा संचालकों ने मांग की है कि संक्रमण कम होने के बाद अब सभी फिटनेस सेंटर खोल दिए जाने चाहिए।

अधिकारियों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चरणबद्ध तरीके से बंदिशें लगाई गई थीं। कोरोना के मामले अब हर दिन कम होते जा रहे हैं। संक्रमण दर इस वक्त पांच फीसदी से नीचे पहुंच गई है। इसी कड़ी में अब डीडीएमए की बैठक हो रही है। इसमें कोरोना के मौजूदा हालात पर चर्चा होगी। इस दौरान विशेषज्ञों की राय के आधार पर पहले से लागू बंदिशों में ढील दी जा सकती है।
कानूनी रास्ता अपनाने की चेतावनी दी
दिल्ली जिम एसोसिएशन की तरफ से फिटनेस सेंटर जल्द खोलने की गुजारिश की गई है। साथ ही चेतावनी दी है कि उनकी मांग जल्द पूरी नहीं की गई तो कानूनी रास्ता अपनाया जाएगा। एसोसिएशन का कहना है कि गुरुग्राम और नोएडा के जिम खुले हैं जबकि दिल्ली में अभी भी बंदिशें हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए दिल्ली से भी कुछ लोग दूसरे शहरों की तरफ रुख करने लगे हैं। संचालकों का कहना है कि दूसरी गतिविधियां चल रही हैं तो जिम क्यों नहीं। लोगों को तय करने देना चाहिए कि जिम आना चाहते हैं या नहीं।
सावधानियों के साथ खोले जा सकते हैं जिम
युवक सौरभ शर्मा ने कहा कि वह महामारी के दौरान शारीरिक और मानसिक परेशानियों से गुजर रहे हैं। मैं दूसरी लहर के दौरान कोविड से संक्रमित था। ठीक होने के चार महीने बाद मैंने जिम जॉइन किया लेकिन इसे दोबारा बंद कर दिया गया। पिछले दो हफ्ते में कोविड-19 के मामलों में काफी गिरावट आई है। जब राजनीतिक कार्यक्रमों, रेस्तरां को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी जा सकती है तो सरकार जिम खोलने के लिए आगे क्यों नहीं बढ़ रही है। कुछ सावधानियों के साथ जिस भी खोले जा सकते हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta