दिल्ली-एनसीआर

डीसी श्रीनगर ने नवरात्रि और बैसाखी के त्योहारों की व्यवस्था की समीक्षा की

Bharti sahu
4 April 2024 8:32 AM GMT
डीसी श्रीनगर ने नवरात्रि और बैसाखी के त्योहारों की व्यवस्था की समीक्षा की
x
डीसी श्रीनगर
श्रीनगर के उपायुक्त (डीसी) डॉ. बिलाल मोहि-उद-दीन भट ने आज जिले में नवरात्रि और बैसाखी के त्योहारों की व्यवस्था की समीक्षा के लिए यहां डीसी कार्यालय परिसर के मीटिंग हॉल में अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।
बैठक के दौरान, डीसी ने फसल के त्योहार बैसाखी और हिंदू कैलेंडर के अनुसार नए साल पर मनाए जाने वाले त्योहार नवरात्रि को पारंपरिक उत्साह और धार्मिक उत्साह के साथ मनाने के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं की विभागवार समीक्षा की। क्रमशः 09 अप्रैल और 13 अप्रैल को।
शुरुआत में, डीसी ने सभी संबंधित विभागों को त्योहारों के सुचारू उत्सव के लिए विस्तृत उपाय करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि भक्तों के लिए सभी बुनियादी व्यवस्थाएं पहले से ही सुनिश्चित कर ली जाएं।
इस अवसर पर, डीसी ने पीडीडी और पीएचई विभागों को मुख्य मंदिरों और गुरुद्वारों, विशेष रूप से शारिका देवी मंदिर हरि पर्वत, बादामवारी और गुरुद्वारा चट्टीपादशाई में बिजली और पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से नवरात्रि और बैसाखी त्योहारों पर मंदिर और चट्टीपादशाई, काठी दरवाजा रैनावारी और शारिका देवी मंदिर में एम्बुलेंस सेवाओं के साथ एक मेडिकल टीम सुनिश्चित करने के लिए भी कहा।
इसी तरह, एसएमसी अधिकारियों को स्वच्छता और सफाई उपायों के लिए दोनों स्थानों पर पर्याप्त कर्मियों को तैनात रखने के लिए कहा गया था। साथ ही संबंधितों को पर्याप्त परिवहन एवं पार्किंग व्यवस्था करने को कहा गया।
इसके अलावा, अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त श्रीनगर, जहूर अहमद मीर; अतिरिक्त उपायुक्त, सैयद अहमद कटारिया और आरटीओ, कश्मीर, सैयद शाहनवाज अहमद बुखारी, बैठक में पीडीडी, एसएमसी, पीएचई, स्वास्थ्य सेवाएं, राजस्व, सूचना, एफसीएस और सीए, पशु और भेड़ पालन, अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं और के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। अन्य संबंधित अधिकारी.
Next Story