दिल्ली-एनसीआर

पार्ट टाइम जॉब का दिया झांसा साइबर अपराधियों ने खाते से उड़ाए 1.47 लाख रुपए

Admin Delhi 1
18 July 2022 11:56 AM GMT
पार्ट टाइम जॉब का दिया झांसा साइबर अपराधियों ने खाते से उड़ाए 1.47 लाख रुपए
x

एनसीआर नॉएडा क्राइम न्यूज़: साइबर ठगी के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है। आरोपी रोजाना नए शिकार बनाकर लाखों की ठगी करते हैं। ऐसा ही एक मामला नोएडा के सेक्टर-117 में देखने को मिला है। आरोपियों ने पार्ट टाइम नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक युवक से टेलीग्राम पर रजिस्ट्रेशन करवा लिया। जिसके बाद आरोपियों ने खाते से 1.47 लाख रुपए निकाल लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की है।

व्हाट्सएप पर काम करने का दिया था झांसा: नोएडा के सेक्टर-117 के निवासी विकास कुमार दास बहुत समय से पार्ट टाइम जॉब की तलाश कर रहे थे। विकास ने कई वेबसाइट पर अपने बायोडाटा भी अपलोड कर रखा था। विकास ने बताया कि कुछ दिनों पहले मेरे पास एक शख्स का फोन आया था। उसने पार्ट टाइम जॉब दिलाने की बात कही। आरोपी ने बताया कि तुम्हें व्हाट्सएप पर काम करना होगा। आरोपी ने पीड़ित को अपनी बातों में उलझा लिया।

व्हाट्सएप पर भेजा था लिंक: नौकरी के लिए आरोपी ने टेलीग्राम पर रजिस्ट्रेशन करवाया। आरोपी ने रजिस्ट्रेशन पीस 1 हजार रुपए बताई। फीस जमा कराने के लिए आरोपी ने विकास के व्हाट्सएप पर ले एक लिंक भेजा। लिंक पर क्लिक करते ही विकास के बैंक खाते में से 1.47 लाखों रुपए निकाल लिए। पैसे निकलने के मैसेज आने पर पीड़ित को ठगी का पता चला। पीड़ित ने मामले की शिकायत सेक्टर-117 पुलिस से की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस का बयान: एसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि साइबर ठगों से बचने के लिए इंटरनेट और मोबाइल इस्तेमाल के दौरान सतर्कता बरतें। किसी को भी अपने प्राइवेट जानकारी जैसे बैंक अकाउंट नंबर, पासवर्ड आदि शेयर ना करें।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta