दिल्ली-एनसीआर

कोरोना की बढ़ रही रफ्तार लेकिन नहीं मान रहे दिल्लीवाले! वीकेंड हो या नाइट कर्फ्यू खूब तोड़ रहे नियम

Renuka Sahu
13 Jan 2022 2:51 AM GMT
कोरोना की बढ़ रही रफ्तार लेकिन नहीं मान रहे दिल्लीवाले! वीकेंड हो या नाइट कर्फ्यू खूब तोड़ रहे नियम
x

फाइल फोटो 

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए सरकार की ओर प्रयास किए जा रहे हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए सरकार की ओर प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए नाइट कर्फ्यू से लेकर सप्ताहांत (वीकेंड) कर्फ्यू तक लगाए गए हैं। लेकिन कोरोना से बचाव के नियम तोड़ने वालों की भी कमी नहीं है।

तीन दिनों में 921 एफआईआर
दिल्ली पुलिस द्वारा जारी आंकड़ों पर नजर डालें, तो वीकेंड कर्फ्यू और उसके अगले दिन नाइट कर्फ्यू के दौरान पुलिस ने 921 एफआईआर दर्ज कीं, जबकि 3800 कोविड चालान किए गए।
बिना मास्क पहन घूमते नजर आए
बता दें कि वीकेंड कर्फ्यू यानी 8 और 9 जनवरी को पुलिस ने 751 एफआईआर दर्ज की थीं, जबकि 3156 कोविड चालान किए थे। इसके अगले दिन यानी 10-11 जनवरी की रात में कर्फ्यू के दौरान 170 एफआईआर दर्ज की गईं, जबकि 644 कोविड चालान किए। इनमें ज्यादातर मामले बेवजह बाहर घूमने और मास्क ना पहनने के थे।
नजर रखने के लिए टीमें गठित
कोरोना के नए वेरियंट ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त रवैया अपना रही है। राजधानी के हर जिले में समय-समय पर पुलिस की टीमें सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ यूं तो कार्रवाई कर ही रही है, लेकिन अब पुलिस ने राजधानी के सभी 15 जिलों में अलग-अलग दो-दो मोबाइल टीमों सहित कुल 30 टीमों के जरिये नियम तोड़ने वालों पर नजर रखने का फैसला लिया है।
बाजारों में भी लापरवाही
बाजारों में भी कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने की तस्वीरें अक्सर सामने आ रही हैं। पाबंदियों के बीच भी मंगलवार को जामा मस्जिद स्थित बाजार में सामाजिक दूरी के नियमों की अनदेखी नजर आ रही थी। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta