दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली में कोरोना का कहर, मिले 2495 मामले और 7 लोगों की मौत

Rounak
9 Aug 2022 4:44 PM GMT
दिल्ली में कोरोना का कहर, मिले 2495 मामले और 7 लोगों की मौत
x
पढ़े पूरी खबर

दिल्ली में कोरोना की तेज रफ्तार जारी है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 2495 नए मामले सामने आ गए हैं. इस बार मौत के आंकड़े में भी इजाफा देखने को मिला है. कुल 7 लोगों ने 24 घंटे के अंदर अपनी जान गंवाई है. दिल्ली में संक्रमण दर 15.41% चल रहा है.

अब संक्रमण दर ज्यादा होने के बावजूद भी राजधानी में सुस्त टेस्टिंग का दौर देखने को मिल रहा है. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के कुल 16,187 टेस्ट किए गए हैं. यहां भी आरटीपीसीआर की संख्या 10,451 रही है और एंटीजन की 5,736. इस समय दिल्ली की कम टेस्टिंग एक्सपर्ट्स को चिंता में डाल गई है. एक बार के लिए मामले गंभीर नहीं आ रहे हैं, लेकिन कम टेस्टिंग की वजह से जमीन की असल स्थिति भी पता नहीं चल पा रही है.
कहा जा रहा है कि ओमिक्रॉन के सबवैरिएंट की वजह से ही मामलों में ये तेजी देखने को मिल रही है. बढ़ते मामलों की वजह से राजधानी में मास्क को भी फिर मेट्रो और सार्वजनिक स्थानों पर अनिवार्य कर दिया गया है. सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि मास्क नहीं पहनने पर लोगों पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा. अब पाबंदियों का वापस लौटना लोगों को चिंता में डाल गया है. मामले तो पहले भी बढ़ रहे थे, लेकिन तब पाबंदियां देखने को नहीं मिली थीं. अब लंबे समय बाद राजधानी में फिर कुछ पाबंदियां लौट आई हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta