दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली में कम हो रहे कोरोना के मामले, वीकेंड कर्फ्यू में ढील देने की तैयारी शुरू, फिर खुलेंगे मनोरंजन के द्वार

Gulabi
27 Jan 2022 9:26 AM GMT
दिल्ली में कम हो रहे कोरोना के मामले, वीकेंड कर्फ्यू में ढील देने की तैयारी शुरू, फिर खुलेंगे मनोरंजन के द्वार
x
दिल्ली में कम हो रहे कोरोना के मामले
दिल्ली में अब नो मोर 'वीकेंड कर्फ्यू', जी हां, सिनेमा जगत (Bollywood Film Industry) में फिल्ममेकर्स (Bollywood Filmmakers) लिए अच्छी खबर सामने आई है. दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) के हटने का ऐलान कर दिया गया है, जिसके बाद अब मनोरंजन के रास्ते भी खोल दिए गए हैं. दिल्ली में कोरोना के मामले (Corona Cases in Delhi) कम होने के बाद से अब वीकेंड कर्फ्यू ( Delhi Weekend Curfew) में ढील देने की तैयारी शुरू हो गई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में ये फैसला लिया गया है। इस दौरान दिल्ली में रेस्टोरेंट और बार खुलने से लेकर सिनेमा हॉल तक सब कुछ री-ओपन होगा. लेकिन शुरुआत में ये सब लिमेटिड होगा. यानी सबकुछ खुलेगा मगर 50% कपैसिटी के साथ.
दिल्ली में अब 'वीकेंड कर्फ्यू' नहीं
हालांकि दिल्ली में अभी देर रात कर्फ्यू जारी रहेगा. ज्ञात हो, कोरोना की वजह से फिल्ममेकर्स को लंबे वक्त से काफी नुकसान उठाना पड़ा है. कोविड के चलते सिनेमाघरों में ताले लग गए थे, फिल्म इंडस्ट्री काफी घाटे में जा रही थी. बीच में सिनेमाघर खुले और मुश्किल से बॉक्स ऑफिस पर कुछ एक फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया. वहीं अक्षय कुमार की सूर्य़वंशी ने ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म दिया था. इसके अलावा साउथ की फिल्म पुष्पा – द राईज को भी सिनेमाघरों में अच्छी ओपनिंग मिली थी. लेकिन बाकि फिल्मों को देखने के लिए दर्शक सिनेमाघर तक आने को राजी नहीं हुए. ऐसे में फिल्में अच्छा बिजनेस भी न कर पाईं.
अब बाहूबली के निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का दर्शकों को लंबे वक्त से इंतजार है. लेकिन मेकर्स इस फिल्म कोरोना के बीच रिलीज करने में डर रहे हैं. ऐसे में मेकर्स ने दर्शकों को इस फिल्म की दो रिलीज डेट पहले से ही बता दीं.
'RRR' मेकर्स ने स्टेटमेंट जारी किया था कि सब कुछ कोरोना पेंडेमिक (Corona Pandemic) पर निर्भर करता है, अगर सिचुएशन में इजाफा हुआ तो फिल्म लेट रिलीज होगी औऱ अगर सुधार हुआ तो फिल्म आरआरआर को भी जल्दी रिलीज कर दिया जाएगा.
कहा गया था कि 'अगर पेंडेमिक सिचुएशन में सुधार होता है और थिएटर्स फुल कपैसिटी के साथ री-ओपन होते हैं तो हम फिल्म को रिलीज करने के लिए तैयार हैं. 18 मार्च 2022 को फिल्म आरआरआ तब रिलीज की जाएगी. नहीं तो फिल्म को 28 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा.'
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta