दिल्ली-एनसीआर

CJ सम्मेलन: न्यायपालिका के मुद्दों पर चीफ जस्टिस, 25 HC के मुख्य न्यायाधीश करेंगे चर्चा

Kunti Dhruw
28 April 2022 5:13 PM GMT
CJ सम्मेलन: न्यायपालिका के मुद्दों पर चीफ जस्टिस, 25 HC के मुख्य न्यायाधीश करेंगे चर्चा
x
भारत के प्रधान न्यायाधीश एन वी रमना और सभी 25 हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शुक्रवार को नई दिल्ली में 39वें सीजे सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

भारत के प्रधान न्यायाधीश एन वी रमना और सभी 25 हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शुक्रवार को नई दिल्ली में 39वें सीजे सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन में हाई कोर्ट में जजों की नियुक्ति से लेकर भारत में सभी न्यायालय परिसरों में कनेक्टिविटी व नेटवर्क को मजबूत करने तक न्यायपालिका से संबंधित मुद्दों के समाधान पर चर्चा की जाएगी।

शीर्ष अदालत ने एक बयान में कहा कि मुख्य न्यायाधीशों के सम्मेलन के तहत शीर्ष अदालत में एक कार्यक्रम होगा जिसमें अदालत के दो वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्टिस यू यू ललित और जस्टिस ए एम खानविलकर शामिल होंगे। इसमें बताया गया कि इसके बाद शनिवार को विज्ञान भवन में मुख्यमंत्रियों और मुख्य न्यायाधीशों का संयुक्त सम्मेलन होगा जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।
बयान में बताया गया कि दोनों सम्मेलन सीजेआई रमना की पहल पर छह साल के अंतराल के बाद आयोजित किए जा रहे हैं, जो अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ 2016 में पिछले सीजे सम्मेलन में पारित प्रस्तावों पर हुई प्रगति की समीक्षा करेंगे और इस पर भी विचार करेंगे कि न्याय वितरण प्रणाली में सुधार के लिए कौन कौन से कदम उठाए जाने की जरूरत है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta