दिल्ली-एनसीआर

सीबीआई ने रिश्वत मामले में SHO समेत 3 पुलिसकर्मियों को घूस लेते पकड़ा

Admin Delhi 1
23 Jan 2022 3:25 PM GMT
सीबीआई ने रिश्वत मामले में SHO समेत 3 पुलिसकर्मियों को घूस लेते पकड़ा
x

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को कहा कि उसने रिश्वत के एक मामले में कालिंदी कुंज पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) सहित दिल्ली पुलिस के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि "कालिंदी कुंज पुलिस स्टेशन के एसएचओ भूषण कुमार आजाद, हेड कॉन्स्टेबल राकेश यादव और कॉन्स्टेबल दिनेश को हमने रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है. एसएचओ कथित तौर पर हेड कॉन्स्टेबल और अन्य व्यक्तियों के माध्यम से एक चारदीवारी के निर्माण के लिए 39,000 रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था.

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रिश्वत मांगने की शिकायत पर कालिंदी कुंज थाना के एसएचओ, हेड कॉन्स्टेबल व अन्य अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पीड़ित व्यक्ति ने आरोप लगाया कि मदनपुर खादर एक्सटेंशन पार्ट-3 में करीब 132 वर्ग गज के भूखंड क्षेत्र की चारदीवारी बनाने की अनुमति देने के लिए पुलिस अधिकारी 500 रुपये प्रति वर्ग गज के हिसाब से रिश्वत की मांग कर रहे थे. यह इलाका कालिंदी कुंज पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आता है. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारियों ने मांग को घटाकर 300 रुपये प्रति वर्ग गज कर दिया और फैसला किया कि वह पुलिसकर्मियों को लगभग 39,000 रुपये देगा.

शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने मामला दर्ज किया और दिल्ली पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार करने के लिए अधिकारियों की एक टीम बनाई. सीबीआई ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से हेड कॉन्स्टेबल की मौजूदगी में 39,000 रुपये की रिश्वत लेने वाले कॉन्स्टेबल को पकड़ लिया. सीबीआई अधिकारियों ने एसएचओ और हेड कॉन्स्टेबल दोनों को भी पकड़ लिया. गिरफ्तार कर्मियों के आधिकारिक और आवासीय परिसरों की तलाशी ली गई. सीबीआई गिरफ्तार सभी आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश करेगी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta