दिल्ली-एनसीआर

सुल्तानपुरी हत्याकांड के खिलाफ की कैंडल मार्च, भाजपा ने की मुआवजे की मांग

Kunti Dhruw
25 Jan 2022 11:18 AM GMT
सुल्तानपुरी हत्याकांड के खिलाफ की कैंडल मार्च, भाजपा ने की मुआवजे की मांग
x
बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में हुई युवक की हत्या के बाद से इलाके में भारी आक्रोश है.

नई दिल्ली : बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में हुई युवक की हत्या के बाद से इलाके में भारी आक्रोश है. हत्याकांड के एक सप्ताह बाद सोमवार को भाजपा जिलाध्यक्ष की अगुवाई में कैंडल मार्च निकाला गया. स्थानीय लोगों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने और आरोपी को फांसी देने की मांग उठाई. भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ लोगों ने कैंडिल मार्च निकालकर मृतक को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान हालात को देखते हुए भारी पुलिस बल मुस्तैद रहा.

भाजपा जिलाध्यक्ष की अगुवाई में यह कैंडल मार्च सुल्तानपुरी के डांडिया पार्क से शुरू होकर विभिन्न गलियों से होती हुई जलेबी चौक पर खत्म हुआ. मार्च के दौरान आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा की मांग बुलंद की गई. इस दौरान लोगों ने सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की.
सुल्तानपुरी हत्याकांड के खिलाफ कैंडल मार्च, भाजपा ने की मुआवजे की मांगकैंडल मार्च के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि अगर कोई मुस्लिम मारा जाता है तो केजरीवाल सरकार एक करोड़ रुपए मुावजा देती है. तो क्या मृतक हीरा के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा नहीं मिलना चाहिए.
सुल्तानपुरी हत्याकांड के खिलाफ कैंडल मार्च, भाजपा ने की मुआवजे की मांगउन्होंने कहा कि सरकार इस तरह का पक्षपात क्यों कर रही है. बजरंग शुक्ला ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिसने हत्या को अंजाम दिया है. वह अरविंद केजरीवाल की पार्टी का कार्यकर्ता है. साथ ही उन्होंने स्थानीय विधायक पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अभी तक पीड़ित परिवार से मिलना भी मुनासिब नहीं समझा है.
17 जनवरी को इरफान नाम के एक युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर दो युवकों पर फायरिंग की थी, जिसमे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि दूसरा युवक अभी भी जिंदगी-मौत के बीच झूल रहा है. इसके बाद से भाजपा इस मुद्दे को अपना राजनीतिक हथियार बनाकर आरोपियों के खिलाफ विरोध प्रकट कर रही है. गौरतलब है कि सुल्तानपुरी इलाके की पुलिस ने इस मामले में घटना के बाद ही दो आरोपियों को गिरफ्तार भी करके जेल भेज दिया था. अन्य आरोपियों की तलाश फिलहाल जारी है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta