दिल्ली-एनसीआर

2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, अभियान की शुरुआत जेपी नड्डा करेंगे

Renuka Sahu
29 April 2022 2:41 AM GMT
BJP preparing for 2024 Lok Sabha elections, JP Nadda will start the campaign
x

फाइल फोटो 

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां तेज कर दी है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय जनता पार्टी ने (BJP) आगामी लोकसभा चुनाव (2024 Loksabha Election 2024) के लिए तैयारियां तेज कर दी है. बीजेपी ने बूथों को मजबूत करने के लिए एक टीम का गठन किया है. चुनाव के मद्देनजर बीजेपी एक अभियान चलाने पर विचार कर रही है.अभियान की शुरुआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) करेंगे. हालांकि अभी तक इस अभियान के उद्घाटन की तारीख तय नहीं की गई है. इस अभियान में विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है. पार्टी ने अभियान शुरू होने की तारीख से तीन महीने की समय सीमा तय की है.

सूत्रों के मुताबिक अभियान में देशभर से सांसदों को तैनात करने का काम चल रहा है. सांसदों के अलावा, सभी राज्य इकाइयों के बीजेपी प्रमुखों और जिलाध्यक्षों को अभियान में भूमिका दी जाएगी. पार्टी इस कार्यक्रम को तीन चरणों में चलाने की योजना बना रही है. पहले चरण में टीम का गठन किया जाएगा. दूसरे चरण में मजबूत किए जाने वाले बूथों की पहचान की जाएगी. तीसरे चरण में जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.सूत्रों ने बताया कि अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा.
हर दो महीने में होगी बैठक
इससे पहले आज, नड्डा 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए मध्य प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कोर कमेटी ने यह तय किया है कि अब हर दो महीने में बैठक आयोजित की जाएगी. वहीं, गुरुवार की बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, संगठन मंत्री हितानंद शर्मा समेत अन्य लोग मौजूद रहे. वहीं शाम को भी आरएसएस के पदाधिकारियों के साथ कोर कमेटी की बैठक हुई.
गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने इसके लिए 4 सदस्यीय टीम का गठन किया है. इस टीम का नेतृत्व बीजेपी में बैजयंत पांडा को सौंपा गया है. पांडा के साथ-साथ इस टीम में कर्नाटक से विधायक और बीजेपी के महामंत्री सीटी रवि, लाल सिंह आर्य और पश्चिम बंगाल के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी के वर्तमान उपाध्यक्ष दिलीप घोष शामिल हैं.
अधिकतर बूथ दक्षिण भारत राज्य से
इस टीम को देश भर के पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात कर कमजोर बूथों की संख्या और पार्टी के कमजोर प्रदर्शन की वजह जानने के लिए कहा गया था. अभी तक इस टीम ने देश भर में 73000 बूथों की पहचान की है, जहां बीजेपी काफी कमजोर स्थिति में है. इसमें से ज्यादातर दक्षिण भारत के राज्य है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta