असम

असम पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड 25 नवंबर से अनाधिकृत केबल हटाएगी

Bharti sahu
18 Nov 2022 3:30 PM GMT
असम पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड 25 नवंबर से अनाधिकृत केबल हटाएगी
x
APDCL (असम पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड) 25 नवंबर 2022 से सभी अनधिकृत और अज्ञात संचार केबलों को हटाना शुरू कर देगी।

APDCL (असम पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड) 25 नवंबर 2022 से सभी अनधिकृत और अज्ञात संचार केबलों को हटाना शुरू कर देगी। आज मीडिया को संबोधित करते हुए, APDCL के ग्राहक संबंध सलाहकार अभिजीत सरमा बरुआ ने कहा, "APDCL के HT/LT पर बेतरतीब ढंग से और बेतरतीब ढंग से केबल खींचने के कारण बिजली के खंभे, केबल आम जनता के साथ-साथ हमारे तकनीशियनों के लिए एक गंभीर खतरा पैदा करते हैं। अधिकांश केबल एपीडीसीएल के सक्षम प्राधिकारी से अनुमोदन के बिना और सीईआईए दिशानिर्देशों द्वारा अनिवार्य किए गए आवश्यक सुरक्षा मानदंडों को बनाए रखने के बिना हैं।

" सरमा बरुआ ने कहा, "एपीडीसीएल के खंभों पर सभी सेवा प्रदाताओं के केबल के आरेखण को सुव्यवस्थित करने और गुवाहाटी शहर में सुरक्षा और सौंदर्य को सुनिश्चित करने के लिए, एपीडीसीएल ने 2021 में एक प्रयास किया, जिसमें सुचारू रखरखाव के लिए एपीडीसीएल नेटवर्क पर खींचे गए सभी केबलों को बंच किया गया। हमारे लाइन स्टाफ द्वारा एचटी/एलटी नेटवर्क।" उन्होंने कहा कि वर्तमान में सरकार की इच्छा के अनुसार एपीडीसीएल ने फिर से एपीडीसीएल नेटवर्क पर केबल की निकासी को सुव्यवस्थित करने की प्रक्रिया शुरू की है। इस संबंध में एपीडीसीएल ने कई बैठकें कीं। कामरूप (एम) डीसी द्वारा सभी हितधारकों के साथ बुलाई गई 4 नवंबर की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई। बैठक के बाद एपीडीसीएल के एमडी के निर्देश के बाद, एपीडीसीएल ने नोटिस जारी कर केबल ऑपरेटरों और आईएसपी (इंटरनेट सेवा प्रदाताओं) को एपीडीसीएल से संपर्क करने के लिए कहा

। सरमा बरुआ ने कहा, "अब तक 16 केबल ऑपरेटरों और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं ने गुवाहाटी शहर में सुरक्षा और सौंदर्य को सुनिश्चित करने के लिए एपीडीसीएल के खंभों पर सभी सेवा प्रदाताओं के केबलों को नियमित करने और व्यवस्थित करने के लिए हमसे संपर्क किया है। हालांकि, हम मानते हैं कि वहां अभी भी कई इंटरनेट सेवा प्रदाता और केबल टीवी ऑपरेटर हैं जिन्होंने APDCL पोल के उपयोग के नियमितीकरण के लिए APDCL अधिकारियों से संपर्क नहीं किया है। इसलिए, हमने 17 नवंबर, 2022 को कुछ समाचार पत्रों में एक नोटिस जारी किया है, जिसमें सभी अनट्रेस्ड ऑपरेटरों को आगे आने का अनुरोध किया गया है। और 24 नवंबर 2022 के भीतर मामले के नियमितीकरण के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी, गुवाहाटी इलेक्ट्रिकल सर्कल- I, APDCL, LAR, उलुबरी के कार्यालय से संपर्क करें।"





Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta