दिल्ली-एनसीआर

कल आम आदमी पार्टी की विशाल रैली, शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान

Kunti Dhruw
5 April 2022 6:09 PM GMT
कल आम आदमी पार्टी की विशाल रैली, शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान
x
6 अप्रैल को बुधवार के दिन हिमाचल प्रदेश के मंडी में होने वाली रैली को लेकर हिमाचल की जनता और आप कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है.

6 अप्रैल को बुधवार के दिन हिमाचल प्रदेश के मंडी में होने वाली रैली को लेकर हिमाचल की जनता और आप कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. मंडी रैली से पूर्व मंडी और अन्य जिलों के लोग अपनी तैयारियां पूरी कर चुके हैं और बड़ी बेसब्री से कल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान का इंतजार कर रहे हैं.

मंगलवार को हिमाचल के मंडी में आम आदमी पार्टी के हिमाचल इलेक्शन इंचार्ज और दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मंडी रैली में बुधवार दोपहर 11 बजे अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान विशाल रैली में शामिल होंगे जहां हिमाचल की जनता बड़ी बेसब्री से उनका इंतजार कर रही है.

आम आदमी पार्टी बनाएगी बेहतर सरकार: सत्येंद्र जैन
उन्होंने कहा कि जनता का कहना है कि इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को हटाकर आम आदमी पार्टी बेहतर विकल्प के तौर पर अपनी सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, प्रदेश की जनता दोनों दलों से दुखी हो गई है और अब प्रदेश की जनता ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का मन बना लिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने जिस तरह से काम किया है उसी तरह से हिमाचल में भी स्थानीय मूद्दों पर काम किया जाएगा.अरविंद केजरीवाल अकेले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने काम के नाम पर वोट मांगकर सरकार बनाई है. उन्होंने चुनाव से पहले दिल्ली की जनता से कहा था कि यदि उन्होंने काम किया है तो ही वोट देना वरना वोट मत देना.
सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने यहां की जनता की मांग पर रैली के लिए मंडी में विशाल जनसभा के लिए चुना था लेकिन जब पार्टी को पता चला कि यह सीएम जयराम ठाकुर का गृह जिला है तो यह बात सोने पर सुहागा हो गई. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जल्द ही सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट करेगी लेकिन पार्टी की ओर से सीएम का चेहरा आम आदमी ही होगा.

हिमाचल में खत्म होगा भ्रष्टाचार: सत्येंद्र जैन
उन्होंने कहा कि हिमाचल में स्थानीय मूद्दों के आधार पर ही चुनाव लड़ा जाएगा क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी के बीच एक फ्रेंडली मैच चल रहा है, कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी सत्ता पर काबिज होती है लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा क्योंकि प्रदेश की जनता ने इस बार मन बना दिया है कि अब आम आदमी पार्टी को ही अपना आधार बनाएंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल की तरह हिमाचल में भी भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे, इसके अलावा शिक्षा, स्वास्थय, कृषि, बागवानी और कर्मचारियों की समस्याओं को दूर किया जाएगा.
इसके अलावा उन्होंने कहा, हिमाचल में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं, जिन्हें बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल दुनिया के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है, जहां प्रदेश के लोगों की प्रति व्यक्ति आय बहुत कम है जो देश में 14 वें नम्बर पर है. उन्होंने कहा, इसे बढ़ाने के लिए यहां और संसाधनों पर काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हिमाचल को एक कल्याणकारी राज्य बनाया जाएगा न कि नुकसान करने वाला राज्य जैसा बीजेपी और कांग्रेस ने लगातार आज तक बनाया है.

कांग्रेस और बीजेपी जनता को कर रहे गुमराह: सत्येंद्र जैन
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी इन्हीं सब मूद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी और हिमाचल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस और बीजेपी जनता को गुमराह कर रही है कि आम आदमी पार्टी लोगों को फ्री फ्री की आदत डाल रही है लेकिन हम प्रदेशवासियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आम आदमी पार्टी फ्री में कुछ नहीं दे रही क्योंकि लोग जो टैक्स दे रहे हैं उसी से जनता को राहत दी जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रीपेड में ही जनता की मूलभूत सुविधाएं दी जा रही हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार नेताओं और उनके बच्चों की जिम्मेदारी लेती है तो प्रदेश कि जनता की क्यों नहीं जो टैक्स चुकाती है.
उन्होंने दिल्ली सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि आज दिल्ली सरकार सर प्लस बजट पेश करती है उसी तरह हिमाचल में भी संसाधनों का इस्तेमाल कर सर प्लस बजट पेश किया जाएगा. इसके लिए न तो आम आदमी पार्टी लोन लेगी और न ही किसी तरह का टैक्स लगाएगी बल्कि सही तरह से राज्य के संसाधनों का सही इस्तेमाल कर जनता को मूलभूत सुविधाएं देगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta